Assembly Banner 2021

दिलीप घोष बोले- BJP आई तो एक चरण में होंगे बंगाल में विधानसभा चुनाव

राज्य में इस बार आठ चरण में चुनाव हो रहे हैं जबकि पिछली बार सात चरणों में चुनाव कराये गये थे.  (एएनआई)

राज्य में इस बार आठ चरण में चुनाव हो रहे हैं जबकि पिछली बार सात चरणों में चुनाव कराये गये थे. (एएनआई)

West Bengal Assembly Elections: राज्य में इस बार आठ चरण में चुनाव हो रहे हैं जबकि पिछली बार सात चरणों में चुनाव कराये गये थे. घोष के बयान पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने आश्चर्य प्रकट किया कि क्या कोई राजनीतिक दल चुनाव कराने के बारे में निर्णय ले सकता है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) कराने को लेकर प्रश्न खड़ा करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta banerjee) को आड़े हाथों लेते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि सत्तारूढ़ ‘तृणमूल कांग्रेस द्वारा छेड़ी गयी राजनीतिक हिंसा’ के चलते इसकी जरूरत पड़ी लेकिन यदि उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो एक चरण में चुनाव सुनिश्चित करेगी.

घोष ने यह वादा भी किया यदि भाजपा सत्ता में आयी तब वह राज्य को हिंसा एवं आतंक से मुक्त करेगी. उन्होंने ‘चाय पर चर्चा’ के दौरान कहा, ‘‘राज्य में आठ चरणों में चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए है. राज्य में तृणमूल कांग्रेस की राजनीतिक हिंसा बड़े पैमाने पर है.’’

एक चरण में हुए चुनाव तो गर्व की बातः बीजेपी सांसद
भाजपा सांसद ने कहा कि यदि चुनाव एक चरण में कराये जायेंगे तो यह गर्व की बात होगी. बनर्जी ने बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराने के चुनाव आयाग के निर्णय पर सवाल उठाया था और संदेह व्यक्त किया था कि भाजपा के चुनाव अभियान को फायदा पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के सुझाव पर तारीखें घोषित की गयी हैं.
पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होंगे विस चुनाव


राज्य में इस बार आठ चरण में चुनाव हो रहे हैं जबकि पिछली बार सात चरणों में चुनाव कराये गये थे. घोष के बयान पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने आश्चर्य प्रकट किया कि क्या कोई राजनीतिक दल चुनाव कराने के बारे में निर्णय ले सकता है. चुनाव आयोग जैसे स्वतंत्र निकायों के निर्णय पर भाजपा का प्रभाव होने का आरोप लगाते हुए माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती ने सवाल किया, ‘‘ पता नहीं कि उन्होंने यह बयान कैसे दिया. क्या कोई राजनीतिक दल चुनाव के चरणों का फैसला कर सकता है?’’

ये भी पढ़ेंः- 70% स्वास्थ्यकर्मियों को दी गई कोरोना वैक्सीन, टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से: स्वास्थ्य मंत्रालय

Youtube Video




बीजेपी ने लगाया परिवर्तन यात्रा पर रोक लगाने का आरोप
इस बीच , भाजपा समर्थकों ने आरोप लगाया कि शनिवार सुबह को कोलकाता के बागुईहाटी इलाके में पुलिस ने पार्टी की परिवर्तन यात्रा रोक दी. भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस की इस कथित कार्रवाई के खिलाफ कुछ घंटे वीआईपी रोड जाम कर दिया जो शहर के उत्तर-पूर्व हिस्से में अहम मार्ग है. बागुईहाटी थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया इस कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी गयी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज