Home /News /nation /

astrazeneca gets approval in india may help in the treatment of breast cancer

एस्ट्राजेनेका को भारत में मिली मंजूरी, स्तन कैंसर के इलाज में मिल सकती है मदद

एस्ट्राजेनेका के लिंपार्जा दवा को स्तन कैंसर के इलाज के लिए मंजूरी मिल गयी है.   (फाइल फोटो)

एस्ट्राजेनेका के लिंपार्जा दवा को स्तन कैंसर के इलाज के लिए मंजूरी मिल गयी है. (फाइल फोटो)

दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका इंडिया को स्तन कैंसर के उपचार में उपयोग की जाने वाली दवा को बाजार में उतारने के लिए भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. डीसीजीआई ने स्तन कैंसर के शुरुआती चरण से गुजर रहे वयस्क मरीजों के उपचार में लिंपार्जा दवा के इस्तेमाल की मंजूरी दी है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एस्ट्राजेनेका इंडिया भारत में मंजूरी मिल गयी है.
इसका दवा लिंपार्जा का प्रयोग स्तन कैंसर के शुरुआती चरण में की जाती है.

नई दिल्ली. दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका इंडिया को स्तन कैंसर के उपचार में उपयोग की जाने वाली दवा को बाजार में उतारने के लिए भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. डीसीजीआई ने स्तन कैंसर के शुरुआती चरण से गुजर रहे वयस्क मरीजों के उपचार में लिंपार्जा दवा के इस्तेमाल की मंजूरी दी है.

एस्ट्राजेनेका इंडिया ने एक बयान में बताया कि यह अनुमति तीसरे चरण के परीक्षण के नतीजों को देखते हुए दी गई है जिनमें यह दवा उपचार में मददगार बताई गई है. इस मंजूरी के साथ ही अब इस दवा को अमेरिका, यूरोपीय संघ, जापान और कई अन्य देशों के साथ भारत में भी मंजूरी मिल गई है.

एस्ट्राजेनेका इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं कंट्री प्रमुख गगनदीप सिंह ने कहा, ‘‘लिंपार्जा को नियामकीय मंजूरी मिलने से भारत में कैंसर उपचार के लिए समाधान देने की खातिर नवोन्मेष और क्लिनिकल अनुसंधान की हमारी बढ़ती क्षमताएं और मजबूत होंगी.’’

Tags: AstraZeneca

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर