अपना शहर चुनें

States

नेपाल के विदेश मंत्री ज्ञवाली और एस जयशंकर की बैठक, कोविड वैक्‍सीन जल्द देने की मांग

अधिकारियों ने बताया कि यह वार्ता भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की बैठक यानी जेसीएम के ढांचे के तहत हो रही है. (फोटो साभारः ट्विटर)
अधिकारियों ने बताया कि यह वार्ता भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की बैठक यानी जेसीएम के ढांचे के तहत हो रही है. (फोटो साभारः ट्विटर)

भारत-नेपाल संयुक्त आयोग यानि जेसीएम की छठी बैठक के दौरान नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने कोरोना के खिलाफ दो टीकों कोविशिल्ड और कोवैक्‍सीन की सफलता के लिए भारत को बधाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेपाल के नए नक्शे (Nepal Map Issue) को लेकर चल विवाद के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने नेपाली समकक्ष प्रदीप कुमार ज्ञवाली के साथ बैठक की. इस बैठक में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के सभी आयामों पर चर्चा की. अधिकारियों ने बताया कि यह वार्ता भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की बैठक यानी जेसीएम के ढांचे के तहत हो रही है.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर और प्रदीप कुमार ज्ञवाली के बीच हुई बैठक में दोनों नेताओं ने संपर्क, अर्थव्यवस्था, कारोबार, ऊर्जा, तेल एवं गैस, जल संसाधन, राजनीतिक और सुरक्षा से जुड़े मसले, सीमा प्रबंधन, पर्यटन समेत सहयोग के अनेक पहुलुओं पर विस्तृत बातचीत की. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत-नेपाल संयुक्त आयोग यानि जेसीएम की छठी बैठक के दौरान नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने कोरोना के खिलाफ दो टीकों कोविशिल्ड और कोवैक्‍सीन की सफलता के लिए भारत को बधाई दी.





कोविड वैक्सीन जल्द डिलिवरी देने की मांग
एस. जयशंकर से मुलाकात के दौरान ज्ञवाली ने नेपाल को कोविड वैक्‍सीन की जल्‍द डिलिवरी किए जाने के लिए भी गुजारिश की. ज्ञवाली ने कहा, नेपाल ने हमेशा हमारे दोनों पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे हैं. हम कभी भी अपने दोस्तों के साथ अपने संबंधों की तुलना नहीं करते हैं. हमने सुनिश्चित किया है कि किसी पड़ोसी देश के नाजायज हितों के लिए हमारी मिट्टी का दुरुपयोग नहीं किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज