Home /News /nation /

न्यूजीलैंड आंतकी हमले में 5 भारतीयों की मौत, गुजरात के 3 लोग शामिल

न्यूजीलैंड आंतकी हमले में 5 भारतीयों की मौत, गुजरात के 3 लोग शामिल

न्यूजीलैंड फायरिंग में 50 लोगों की मौत हो गई.

न्यूजीलैंड फायरिंग में 50 लोगों की मौत हो गई.

15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च की दो मस्जिदों में एक शख्स ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. 28 साल का टन टैरेंट हेलमेट लगाकर मस्जिद में घुसा और 'चलो पार्टी शुरू करते हैं' कहते हुए ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगा. जिस वक्त ये हमला हुआ मस्जिद नमाज़ियों से भरी हुई थी. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी.

अधिक पढ़ें ...
    न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 50 हो गई है. इसमें 5 भारतीयों के भी मरने की खबर सामने आ रही है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक इनकी संख्या 7 भी हो सकती है. मृतकों में एक शख्स हैदराबाद से और 3 शख्स गुजरात से हैं, जबकि एक व्यक्ति तेलंगाना का है. इस हमले में पाकिस्तान और बांग्लादेश के भी दो-दो नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है.

    ट्रंप का फैन है न्यूजीलैंड का हमलावर, गोरे रंग को देता है तवज्जो

    न्यूजीलैंड की मस्जिदों में भारी गोलीबारी के दो दिन बाद हाई कमीशन ने पांच भारतीयों के मरने की पुष्टि की. हैदराबाद के रहने वाले 30 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर फरहाज़ अहसान की गोलीबारी में मौत हो गई. अहसान पिछले 7 साल से न्यूजीलैंड में काम कर रहे थे. वह न्यूजीलैंड में अपनी पत्नी इंशा अजीज़, तीन साल की बेटी और सात महीने का बेटे के साथ रहते थे.

    न्यूजीलैंड: मस्जिद में नमाज़ अदा करने वाले थे बांग्लादेशी क्रिकेटर, उसी दौरान हुई गोलीबारी

    गुजरात के वडोदरा से बाप-बेटे और अहमदाबाद से एक शख्स की भी मौत की पुष्टि हुई है. तेलंगाना के करीमनगर जिले से मोहम्मद इमरान खान की मौत की पुष्टि हुई है.

    न्यूजीलैंड बांग्लादेश के दो नागरिकों की मौत हो गई, पांच अन्य घायल हो गए और तीन लापता हैं. विदेश राज्यमंत्री मोहम्मद शहरयार आलम ने शनिवार को यह जानकारी दी. वहीं इस फायरिंग में दो पाकिस्तानी नागरिक मारे गए. उनमें से एक की मौत हमले के दौरान हमलावर को काबू में करने की कोशिश के दौरान हुई थी.



    बता दें कि 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च की दो मस्जिदों में एक शख्स ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. 28 साल का टन टैरेंट हेलमेट लगाकर मस्जिद में घुसा और 'चलो पार्टी शुरू करते हैं' कहते हुए ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगा, जिस वक्त ये हमला हुआ मस्जिद नमाज़ियों से भरी हुई थी. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी.

    न्यूजीलैंड हमला: 'पार्टी शुरू' बोलकर हमलावर ने मस्जिद में बरसाईं गोलियां, अब तक 49 की मौत

    हमला होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई. 49 लोगों का हत्यारा मुस्लिमों से बदला लेना चाहता था. उसने अपनी मंशा एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए 74 पेज के मैनिफेस्टो में जाहिर की थी. हैरान कर देने वाली बात ये है कि इस घटना को 17 मिनट तक फेसबुक पर लाइव दिखाया गया और ये काम खुद हमलावर ने किया.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Indian origin, Newzealand, Police, Shooting, Terrorism

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर