Home /News /nation /

ऑक्सीजन मास्क लगा के बेड पर गुजरता है दिन, फिर भी एटीएम से निकल गए 7.5 लाख रुपये

ऑक्सीजन मास्क लगा के बेड पर गुजरता है दिन, फिर भी एटीएम से निकल गए 7.5 लाख रुपये

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

24 घंटे उनके ऑक्सीजन मास्क लगा रहता है. पूरा दिन बेड पर ही गुजरता है. एक नर्स उनके काम करती है. फिर भी बुर्जुग के खाते से 7.5 लाख रुपये निकाल लिए गए.

    दिल्ली के तिलक नगर थाना क्षेत्र में 10 दिन में 88 लोगों के एटीएम से रुपये निकाल लिए गए. पुलिस अभी इस मामले को सुलझा भी नहीं पाई थी कि दिल्ली में ही एक ऐसे बुर्जुग के खाते से 7.5 लाख रुपये निकाल लिए गए जो पिछले काफी वक्त से बिस्तर पर हैं. 24 घंटे उनके ऑक्सीजन मास्क लगा रहता है. पूरा दिन बेड पर ही गुजरता है. एक नर्स उनके काम करती है.

    एटीएम कार्ड से रुपये निकालने का ये नया मामला अशोक विहार थाने का है. 72 वर्षीय एसके सहगल एनडीएमसी से रिटायर्ड हैं. वह शालीमार बाग में परिवार के साथ रहते हैं. उनका बैंक अकाउंट वजीरपुर ब्रांच में है. उनके बेटे सुनीत ने पुलिस में शिकायत की है. पुलिस को दी शिकायत के अनुसार 20 दिन में सहगल के अकाउंट से 7.5 लाख रुपये निकाल लिए गए.

    पूरी रकम एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए निकाली गई है. रकम भी दिल्ली के बाहर सोनीपत और पानीपत आदि इलाकों से निकाली गई है. खास बात ये है कि एटीएम से रकम निकलते वक्त सहगल के पास कोई अलर्ट मैसेज भी नहीं आया. ठगी का पता उस वक्त चला जब सहगल की खिदमत में लगी नर्स को पेमेंट के लिए चेक दिया गया.

    फाइल फोटो.


    लेकिन कुछ दिन बाद उसने बताया कि आपका चेक बाउंस हो गया है. बैंक ने खाते में बैलेंस होने से इंकार कर दिया है. इसके बाद उनके बेटे सुनीत ने संबंधित बैंक में इस बात की शिकायत की कि उनके पास कोई अलर्ट क्यों नहीं आया.

    20 दिन में 40 ट्रांजेक्शन कैसे हो गईं. जबकि हर बैंक खाते में ट्रांजेक्शन की लिमिट होती है. इसका उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. आरबीआई को भी सुनीत ने शिकायती ईमेल भेजा है. लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

    देश के 765 इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट कॉलेजों पर लगा ताला, खत्म हुईं 4.24 लाख सीटें 

    जानें क्या होता है उस खान मार्केट में जिसे PM मोदी ने इंटरव्यू में बनाया निशाना
    दिल्ली के इस थाने में 10 दिन में दर्ज हुईं एक ही क्राइम की 88 एफआईआर

    सिगरेट और सीरिंज में दिल्ली-नोएडा के कॉलेजों तक पहुंचा स्यूडोएफिड्रिन!

    समारोह में दादी ने पिस्टल से चलाई 5 गोलियां, नाती को लगी

    Tags: ATM transactions, Delhi police, Hack, Online fraud, RBI

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर