अपना शहर चुनें

States

PM मोदी का मंत्र- गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स बनाकर दुनिया का दिल जीतना ही आत्मनिर्भर भारत

प्रधानमंत्री ने कहा दुनिया भारत को विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में देखती है. (Pic- BJP Twitter)
प्रधानमंत्री ने कहा दुनिया भारत को विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में देखती है. (Pic- BJP Twitter)

Atamanirbhar Bharat: प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि हम और बनाना चाहते हैं. साथ ही हम ऐसे उत्पाद बनाना चाहते हैं जो अच्छी गुणवत्ता के हों. भारत केवल अपने उत्पादों के साथ वैश्विक बाजारों को भरना नहीं चाहता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 9:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को आत्मनिर्भर भारत (Atmanirbhar Bharat) को लेकर अपने विचार और अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों के निर्माण और दुनिया भर में उनकी स्वीकार्यता को लेकर अपने विचार व्यक्त किए. प्रधानमंत्री ने लिंक्डइन वेबसाइट पर अपना ब्लॉग शेयर किया जिसका शीर्षक है 'गुणवत्ता वाले उत्पादों पर फोकस और दिल जीतना.' प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा- कुछ दिनों पहले, मैं मेट्रोलॉजी पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित कर रहा था. यह एक महत्वपूर्ण विषय है, भले ही इस पर व्यापक रूप से चर्चा न की गई हो. अपने संबोधन के दौरान, मैंने जिन विषयों पर बात की थी, उनमें से एक था मेट्रोलॉजी, या माप का अध्ययन, हमारे उद्यमियों के लिए एक आत्मनिर्भर भारत (आत्मनिर्भर भारत) और आर्थिक समृद्धि की दिशा में योगदान कर सकता है.

पीएम मोदी ने आगे लिखा- भारत कौशल और प्रतिभा का एक पावरहाउस है. हमारे स्टार्ट-अप उद्योग की सफलता हमारे युवाओं के अभिनव उत्साह को दर्शाती है. नए उत्पाद और सेवाएं तेजी से बनाई जा रही हैं. इसे इस्तेमाल करने का घरेलू और वैश्विक दोनों स्तर पर विशाल बाजार भी है. दुनिया आज सस्ती, टिकाऊ और प्रयोग करने योग्य उत्पादों की खोज में है. आत्मानिर्भर भारत पैमाने और मानकों के दोहरे सिद्धांतों पर टिका है.





दुनिया भर के लोगों का दिल जीतना है लक्ष्य
प्रधानमंत्री ने लिखा कि हम और बनाना चाहते हैं. साथ ही हम ऐसे उत्पाद बनाना चाहते हैं जो अच्छी गुणवत्ता के हों. भारत केवल अपने उत्पादों के साथ वैश्विक बाजारों को भरना नहीं चाहता है. हम चाहते हैं कि भारतीय उत्पाद दुनिया भर के लोगों का दिल जीतें.



ये भी पढ़ें- राहुल गांधी दोबारा बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, बैठक में हुए राज़ी- सूत्र

उन्होंने कहा कि जब हम 'मेक इन इंडिया' करते हैं, तो हमारा उद्देश्य न केवल वैश्विक मांग को पूरा करना है, बल्कि वैश्विक स्वीकृति भी प्राप्त करना है. मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि आप किसी भी उत्पाद या सेवा में 'जीरो इफेक्ट, जीरो डिफेक्ट' के बारे में सोचें. औद्योगिक और व्यापारिक प्रतिनिधियों, स्टार्ट अप सेक्टर और पेशेवरों के युवाओं के साथ मेरी बातचीत के दौरान, मैं देखता हूं कि इस बारे में पहले से ही बहुत बड़ी चेतना है. आज, दुनिया हमारा बाजार है. भारत के लोगों में क्षमता है.

प्रधानमंत्री ने कहा दुनिया भारत को विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में देखती है. हमारे लोगों की क्षमता और देश की विश्वसनीयता के साथ, शीर्ष गुणवत्ता के भारतीय उत्पाद दूर-दूर तक जाएंगे. यह भी आत्मनिर्भर भारत के लोकाचार के लिए सच्चा सम्मान होगा, जो कि वैश्विक समृद्धि के लिए एक गुणक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज