लाइव टीवी

कमलेश तिवारी हत्याकांड: महाराष्ट्र ATS ने एक शख्स को किया गिरफ्तार, यूट्यूब पर दी थी धमकी

भाषा
Updated: October 20, 2019, 9:46 AM IST
कमलेश तिवारी हत्याकांड: महाराष्ट्र ATS ने एक शख्स को किया गिरफ्तार, यूट्यूब पर दी थी धमकी
मामले की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया गया है

पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस और गुजरात पुलिस हिरासत में लिये गये लोगों से पूछताछ कर रही है. हत्याकांड के आतंकवादी घटना होने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है.

  • Share this:
महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (Anti-Terrorism Squad of Maharashtra )ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा  (Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha) के पूर्व नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की हत्या के सिलसिले में शनिवार को मोमिनपुर इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. एटीएस के अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए सुरागों के आधार पर गिरफ्तारी की गई.

यूट्यूब पर दी थी धमकी
गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान सैयद आसिम अली (29) के रूप में हुई है. वो शहर में हार्डवेयर का कारोबार करता है.पुलिस अधिकारी ने बताया कि अली ने पूर्व में तिवारी के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित किया था और यूट्यूब वीडियो में उन्हें 'चेतावनी' भी दी थी.

कई लोग हिरासत में

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने सूरत जिले के तीन निवासियों समेत कुल पांच लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि शुक्रवार को हुई इस हत्या के सिलसिले में बिजनौर निवासी आरोपियों मुफ्ती नईम काजमी और मौलाना अनवारुल हक के साथ-साथ गुजरात में सूरत निवासियों फैजान यूनुस, मोहसिन शेख और राशिद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

क्या है परिवार का आरोप?
तिवारी की पत्नी ने मुफ्ती काजमी और अनवारुल हक पर हत्या का नामजद मामला दर्ज कराया है. लेकिन तिवारी की मां कुसुमा तिवारी का आरोप है कि भाजपा के एक स्थानीय नेता ने गांव में मंदिर की जमीन के विवाद को लेकर उनके बेटे की हत्या करायी है.
Loading...

क्या कहा पुलिस ने?
इस बीच, पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस और गुजरात पुलिस हिरासत में लिये गये लोगों से पूछताछ कर रही है. हत्याकांड के आतंकवादी घटना होने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है. मामले की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया गया है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को ही हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की हत्या (Murder) कर दी गई थी.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:
कमलेश तिवारी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से आज सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे CM योगी

पाकिस्तानी बच्ची के लिए 'फरिश्ता' बने गौतम गंभीर, खास अंदाज में किया स्वागत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 5:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...