Home /News /nation /

बांग्लादेश के गृह मंत्री असद्दुजमान खान बोले- हिंदुओं पर हमला सांप्रदायिक मुद्दा नहीं बल्कि साजिश, लेंगे सख्त एक्शन

बांग्लादेश के गृह मंत्री असद्दुजमान खान बोले- हिंदुओं पर हमला सांप्रदायिक मुद्दा नहीं बल्कि साजिश, लेंगे सख्त एक्शन

बांग्लादेश में पिछले एक दशक में हिंदुओं पर हुए सबसे खराब हमलों में से एक में अब तक करीब 6 लोगों की मौत हो गई है. (AP Photo/Mahmud Hossain Opu, File)

बांग्लादेश में पिछले एक दशक में हिंदुओं पर हुए सबसे खराब हमलों में से एक में अब तक करीब 6 लोगों की मौत हो गई है. (AP Photo/Mahmud Hossain Opu, File)

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में पिछले एक दशक में हिंदुओं पर हुए सबसे खराब हमलों में से एक में अब तक करीब 6 लोगों की मौत हो गई है. यह हिंसा शुक्रवार को शुरू हुई जब दुर्गा पूजा समारोहों के दौरान सोशल मीडिया पर कथित तौर पर ईश निंदा करने वाला एक पोस्ट देखने को मिला.

अधिक पढ़ें ...

    सुजीत नाथ 

    ढाका. बांग्लादेश के गृहमंत्री असद्दुजमान खान ने मंगलवार कहा कि देश में हाल में हिंदुओं पर हुए हमले सांप्रदायिक मुद्दे को लेकर नहीं बल्कि देश की छवि खराब करने के लिए की गई साजिश थे. खान ने साथ में यह भी कहा कि जांचकर्ता सभी साक्ष्यों की जांच कर रहे हैं और जल्द ही वह साजिशकर्ताओं तक पहुंच जाएंगे. ढाका से न्यूज18 के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में खान ने कहा कि शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग सरकार इस जघन्य अपराध में लिप्त लोगों पर सख्त कार्रवाई करेगी.

    बता दें बांग्लादेश में पिछले एक दशक में हिंदुओं पर हुए सबसे खराब हमलों में से एक में अब तक करीब 6 लोगों की मौत हो गई है. यह हिंसा शुक्रवार को शुरू हुई जब दुर्गा पूजा समारोहों के दौरान सोशल मीडिया पर कथित तौर पर ईश निंदा करने वाला एक पोस्ट देखने को मिला. इसके बाद शनिवार देर रात बांग्लादेश में एक उपद्रवी भीड़ ने 66 मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया और कम से कम 20 मकानों को आग के हवाले कर दिया.

    ये भी पढ़ें- इस सदी में विलुप्त हो जाएंगे गौरेया-कौआ जैसे 10 लाख जीव, क्या इंसानों के रहने लायक बचेगी धरती?

    अब तक 450 लोगों को किया गया गिरफ्तार 
    अधिकारियों ने हिंसा के मामलों में करीब 71 मामले दर्ज किए हैं जबकि अब तक करीब 450 संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है. खान ने न्यूज18 को बताया कि दुर्गा पूजा के दौरान हुए इस तरह के हमलों की हम निंदा करते हैं. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ क्योंकि लोग सभी त्योहारों को एक साथ मिलकर हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं.

    बांग्लादेश के गृह मंत्री ने कहा, “हमें ऐसी कई सूचनाएं मिली हैं और वह सब बांग्लादेश की छवि खराब करने की ओर इशारा करती हैं. मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम इस जघन्य अपराध में शामिल लोगों के ऊपर सख्त कार्रवाई करेंगे. एक दो दिन में चीजें साफ हो जाएंगी क्योंकि हम कुछ सुराग और इसके पीछे साजिशकर्ताओं का पता लगाने में कामयाब हो जाएंगे.”

    प्रधानमंत्री हसीना ने पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता मुहैया करने की घोषणा की है. इस बीच, सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी हालिया सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ मंगलवार को देशभर में सौहार्द्र रैलियां कर रही है और शांतिपूर्ण जुलूस निकाल रही है.

    अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादिर ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘डरें नहीं, हिंदू भाई-बहन. शेख हसीना और अवामी लीग आपके साथ हैं. ’’

    Tags: Bangladesh, Bangladesh PM Sheikh Hasina, Sheikh hasina, Violence

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर