अपना शहर चुनें

States

नड्डा के काफिले पर हमला: अलर्ट मोड में सरकार, तीन IPS अधिकारियों को डेप्युटेशन पर दिल्ली बुलाया गया

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर 24 परगना स्थित डायमंड हार्बर के रास्ते में हमला हुआ था. (फोटो- ANI)
बीजेपी कार्यकर्ताओं पर 24 परगना स्थित डायमंड हार्बर के रास्ते में हमला हुआ था. (फोटो- ANI)

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) बुधवार को दो दिनों के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे थे. दौरे के दूसरे दिन नड्डा बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ 24 परगना स्थित डायमंड हार्बर जा रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2020, 4:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पर हुए हमले के बाद सरकार अलर्ट मोड पर नजर आ रही है. हाल ही में पश्चिम बंगाल के तीन आईपीएस अफसरों को सेंट्रल डेप्युटेशन (Central Deputation) पर बुलाया गया है. यह जानकारी सरकार सूत्रों से मिली है. इन तीनों अधिकारियों को नड्डा की सुरक्षा में हुई कथित लापरवाही के चलते तलब किया गया है. दोनों पार्टियां बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं.

इससे पहले भी केंद्र की तरफ से राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय और पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र को तलब किय गया था. इसपर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने सवाल उठाए थे. उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय गृहसचिव अजय भल्ला को शुक्रवार को पत्र लिखा था. उन्होंने जेपी नड्डा पर ही इस हमले का आरोप लगाया था. पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि दोनों अधिकारी 14 दिसंबर को दिल्ली नहीं जाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह फैसला राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मामले की रिपोर्ट मिलने के बाद लिया था.

क्या था मामला
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को दो दिनों के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे थे. दौरे के दूसरे दिन नड्डा बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ 24 परगना स्थित डायमंड हार्बर जा रहे थे. इसी दौरान कुछ लोगों ने इस काफिले पर हमला कर दिया था. इसके बाद बीजेपी ने टीएमसी पर इस हमले के आरोप लगाए थे. खास बात है कि यह क्षेत्र राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय क्षेत्र है.



बीजेपी के काफिले पर हुए इस हमले के बाद सियासत तेज हो गई है. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत कई राजनेताओं ने राज्य में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए थे. नड्डा पर हमले के बाद अब अमित शाह भी बंगाल दौरे की तैयारी कर रहे हैं. घटना के बाद डायमंड हार्बर पहुंचे नड्डा ने बताया था कि इस घटना में 8 लोग घायल हो गए थे. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि वह बुलेटप्रूफ गाड़ी की वजह से बच सके थे. हालांकि, ममता बनर्जी इसे बीजेपी की नौटंकी बता रही हैं. मामले में 7 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज