जेपी नड्डा के काफिले पर हमला: राज्यपाल ने सौंपी रिपोर्ट, डीजीपी और मुख्य सचिव को होम मिनिस्ट्री ने किया तलब

जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद टूटा गाड़ी का शीशा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमले के एक दिन बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव,डीजीपी को 14 दिसंबर को तलब किया.

  • Share this:
    कोलकाता/नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हुए पथराव के मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी है. बता दें गुरुवार को नड्डा के बंगाल के दौरे के दौरान उन पर हमला किया गया था. बीजेपी ने दावा किया था कि यह हमला सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर उनके कार्यकर्ताओं ने किया तो वहीं टीएमसी मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे नाटक करार दिया.

    बता दें बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले के 1 घंटे बाद ही गृह मंत्री ने बंगाल से रिपोर्ट मांग ली थी. गौरतलब है कि इस हमले में कुछ नेताओं को चोट आई तो वहीं कुछ गाड़ियों भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं. दूसरी ओर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी और मुख्य सचिव को 14 दिसंबर के दिन तलब किया है. माना जा रहा है कि दोनों अधिकारियों के खिलाफ मंत्रालय कड़ी कार्रवाई कर सकता है.

    नड्डा के काफिले पर हमला चिंताजनक : राज्यपाल
    इससे पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को हुए हमले पर चिंता व्यक्त की और कहा कि राज्य प्रशासन उनकी चेतावानियों के बावजूद कार्रवाई करने में विफल रहा. राज्यपाल ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को इस बारे में आज सुबह 8.19 बजे तथा 9.05 बजे ही सतर्क किया था कि डायमंड हार्बर में भाजपा की बैठक के दौरान कानून व्यवस्था संबंधी दिक्कत पैदा हो सकती है.



    धनखड़ ने ट्वीट में लिखा कि मुख्य सचिव ने उन्हें सूचित किया था कि पुलिस महानिदेशक को आगाह कर दिया गया है और तदनुसार अवगत करा दिया गया है. उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'घटना से कानूनी प्राधिकार के पूरी तरह विफल होने का संकेत मिलता है.' पुलिस पर हमला न रोक पाने का आरोप लगाते हुए धनखड़ ने कहा, 'डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक के लिए यह समय लोकसेवक के रूप में काम करने का है.'

    हमलावरों को राजनीतिक पुलिस का संरक्षण प्राप्त है- राज्यपाल
    राज्यपाल ने लिखा, 'अराजकता तथा कानून व्यवस्था की स्थिति चरमराने से चिंतित हूं...सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने भाजपा अध्यक्ष के काफिले में तोड़फोड़ की और राजनीतिक पश्चिम बंगाल पुलिस समर्थन कर रही है.' उन्होंने कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि उन्हें (हमलावरों) राजनीतिक पुलिस का संरक्षण प्राप्त है....'

    भाजपा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि नड्डा के काफिले पर तब हमला हुआ जब वह भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने डायमंड हार्बर जा रहे थे. इसमें पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता घायल हो गए. BJP ने हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.