Home /News /nation /

attack on kashmiri pandits is an attack on soul of kashmir says farooq abdullah

कश्मीरी पंडितों पर होने वाला हर हमला 'कश्मीर की आत्मा' पर हमला है: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (एएनआई)

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (एएनआई)

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीरी पंडितों पर होने वाला हर हमला 'कश्मीर की आत्मा' पर सीधा हमला है.

श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी पंडितों पर होने वाला हर हमला ‘कश्मीर की आत्मा’ पर सीधा हमला है. उन्होंने कहा कि हत्या की घटनाओं में बढ़ोतरी घाटी में सामान्य स्थिति होने संबंधी सरकार के दावों के विपरीत है. पार्टी के एक प्रवक्ता के अनुसार श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला ने पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अमित कौल के नेतृत्व में कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत के दौरान उक्त बातें कहीं.

अब्दुल्ला ने कहा, ‘हमारे पंडित भाइयों पर हर हमला कश्मीर की आत्मा पर सीधा हमला है. मैं ऐसा समय देखना चाहता हूं, जब कश्मीरी मुसलमान और कश्मीरी पंडित दोनों साथ-साथ रहें. हालांकि, मौजूदा सरकार केवल दिखावे तक ही सीमित है. उनकी सुरक्षित और स्थायी वापसी के लिए एक सक्षम वातावरण बनाने के वास्ते जमीनी स्तर पर कोई प्रयास नहीं किए जा रहे.’

गौरतलब है कि 2010-11 में जम्मू-कश्मीर में प्रवासियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत क्लर्क की नौकरी पाने वाले राहुल भट्ट की आतंकवादियों ने बृहस्पतिवार को बडगाम जिले के चडूरा कस्बे में गोली मारकर हत्या कर दी थी. लंबे समय से राजस्व विभाग में काम कर रहे थे. इस घटना के बाद प्रतिनिधिमंडल ने अब्दुल्ला से मुलाकात की.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीरः कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, अंतिम संस्कार में शामिल हुए ADGP

राहुल भट्ट की मौत के बाद कश्मीरी पंडित समाज के लोगों ने अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को उपराज्यपाल के आवास के बाहर भी धरना प्रदर्शन किया. साथ ही वेस्सू गांव के करीब श्रीनगर-जम्मू हाईवे को भी ब्लॉक कर दिया था.

Tags: Farooq Abdullah, Jammu and kashmir

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर