अपना शहर चुनें

States

केन्या में अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठान पर हमला, आतंकी संगठन अल शबाब ने ली जिम्मेदारी

नाइजर में सैन्य शिविर पर हमला करने पहुंचे 63 आतंकियों की मौत
नाइजर में सैन्य शिविर पर हमला करने पहुंचे 63 आतंकियों की मौत

केन्या (Kenya) के लामू काउंटी स्थित मंदा बे में अमेरिकन बेस (American base) पर हमला किया गया है. अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में आत्मघाती हमलावरों का इस्तेमाल किया गया है और कैंप पर आतंकियों ने कब्जा कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 3:38 PM IST
  • Share this:
लामू. अमेरिका (America) और ईरान (Iran) की मौजूदा तनातनी के बीच केन्या (Kenya) में अमेरिका के सैन्य प्रतिष्ठान पर आतंकी हमला किया गया है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन (Terrorist Organization) अल शबाब ने ली है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच काफी देर गोलीबारी हुई. यह केन्या और अमेरिका का संयुक्त मिलिटरी बेस है.

जानकारी के मुताबिक केन्या के लामू काउंटी स्थित मंदा बे में अमेरिकन बेस पर हमला किया गया है. अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में आत्मघाती हमलावरों का इस्तेमाल किया गया है और कैंप पर आतंकियों ने कब्जा कर लिया. अलकायदा से जुड़े संगठन अल शबाब का अफ्रीकी देश के कुछ हिस्सों पर प्रभुक्त है.

अल जजीरा से बात करते हुए आतंकी संगठन अल शबाब के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले का मिडिल ईसट में चल रहे विवाद से कुछ भी लेना देना नहीं है. गौरतलब है कि इससे पहले आतंकी संगठन अल शबाब ने सोमालिया में एक अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर हमले की जिम्मेदारी ली थी.





ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ गया है
कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. जनरल सुलेमानी की मौत के बाद जिस तरह से ईराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाते हुए हमला किया गया है, उस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह दोबारा हमले की गलती ना करे. ट्रंप ने कहा कि अगर ईरान फिर से हमला करता है तो उस पर इतना जोरदार हमला किया जाएगा जो उसने कभी भी नहीं झेला होगा.

इसे भी पढ़ें :- ट्रंप ने फिर दी चेतावनी- दोबारा हमला करने की गलती न करे ईरान, अभी खरीदे हैं दो खरब डॉलर से हथियार

इसे भी पढ़ें :- ईरान और अमेरिका की दुश्मनी के बीच फंसा भारत! ट्रंप के बयान ने बढ़ाई मुश्किल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज