लाइव टीवी

संघ विचारक गुरुमूर्ति के घर पर पेट्रोल बम फेंक रहे थे उपद्रवी, गार्ड और कुत्तों ने रोका हमला

भाषा
Updated: January 27, 2020, 10:31 PM IST
संघ विचारक गुरुमूर्ति के घर पर पेट्रोल बम फेंक रहे थे उपद्रवी, गार्ड और कुत्तों ने रोका हमला
संघविचारक एस गुरुमूर्ति तुगलक पत्रिका के संपादक भी हैं.

चार मोटरसाइकिलों पर सवार आठ लोग रविवार को तड़के तीन बजे गुरुमूर्ति के घर के बाहर पहुंचे और उनके घर पर पेट्रोल बम से हमला करने की कोशिश की

  • Share this:
चेन्नई. हिंदुत्व विचारक एस गुरुमूर्ति (S Gurumurti) के घर पर रविवार को हमला करने की कोशिश की गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक द्रविड़ संगठन से कथित रूप से जुड़े लोगों ने एस गुरुमूर्ति के घर पर पेट्रोल बम फेंकने की कोशिश की. लेकिन सजग संतरियों और एक कुत्ते के भौंकने की वजह से वे अपनी साजिश को अंजाम नहीं दे सके. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

तमिल पत्रिका ‘तुगलक’ (Tughlaq) ने तर्कवादी नेता ईवी रामास्वामी पेरियार (EV Ramaswami Periyar) के नेतृत्व वाली 1971 की रैली से जुड़ी कुछ तस्वीरें दोबारा प्रकाशित की थी. इसके कुछ दिनों बाद चार मोटरसाइकिलों पर सवार आठ लोग रविवार को तड़के तीन बजे गुरुमूर्ति के घर के बाहर पहुंचे और उनके घर पर पेट्रोल बम से हमला करने की कोशिश की. आपको बता दें गुरुमूर्ति तुगलक पत्रिका के संपादक भी हैं.

रजनीकांत के बयान से खड़ा हुआ था विवाद
सुपरस्टार रजनीकांत (Superstar Rajinikanth) द्वारा हाल में दिये गए उस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि जूते चप्पलों की माला के साथ भगवान राम और उनकी पत्नी सीता की नग्न तस्वीरों को लेकर सलेम में एक रैली निकाली गई थीं.

अभिनेता ने तुगलक द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में 14 जनवरी को यह टिप्पणी की थी.

गार्ड ने ऐसे रोका हमला
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “आठ लोग थांती पेरियार द्रविडर कझगम से जुड़े थे और इससे पहले कि वे अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते, सजग संतरियों ने उन्हें दौड़ा दिया और वे भाग खड़े हुए.” उन्होंने बताया कि जांच के बाद उनकी पहचान उजागर हुई और उन्हें गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधिकारी के मुताबिक उनका मकसद पेट्रोल बम फेंकना था.अधिकारी ने कहा, “जांच से खुलासा होगा कि क्या इस मामले में और लोग भी शामिल थे.”

एक सवाल के जवाब में उन्होंने पीटीआई से कहा, “एक कुत्ता और उसका प्रशिक्षक उस वक्त वहां (गुरुमूर्ति के आवासीय परिसर में) मौजूद था और मोटरसाइकिल सवार लोगों को देखकर कुत्ता भौंकने लगा जिससे मदद मिली.”

ये भी पढ़ें-
त्रिची में BJP कार्यकर्ता की हत्या, पार्टी बोली- CAA समर्थन के कारण हुआ मर्डर

आंध्र प्रदेश: विधानसभा ने विधानपरिषद को खत्म करने का प्रस्ताव पास किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 10:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर