फारूक अब्दुल्ला के घर जबरन घुसा कार सवार, गार्ड्स ने सीढ़ियों पर किया ढेर

फारूक और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है और घटना के वक्त दोनों में से कोई उस घर में मौजूद नहीं थे.

News18Hindi
Updated: August 4, 2018, 3:49 PM IST
फारूक अब्दुल्ला के घर जबरन घुसा कार सवार, गार्ड्स ने सीढ़ियों पर किया ढेर
कार की जांच करते सुरक्षाकर्मी
News18Hindi
Updated: August 4, 2018, 3:49 PM IST
जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला के जम्मू स्थित घर में कार सवार एक शख्स ने जबरन अंदर घुसने की कोशिश की, जिसे सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया है. इस शख्स की पहचान पुंछ के रहने वाले मुरफस शाह के तौर पर हुई है. फारूक और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है और घटना के वक्त दोनों में से कोई उस घर में मौजूद नहीं थे.

चश्मदीद के अनुसार यह घटना शनिवार सुबह जम्मू शहर के दूरदराज इलाके भटिंडी में हुई, जब एक एक्सयूवी सवार व्यक्ति ने अपना वाहन पूर्व मुख्यमंत्री के निवास के मेन गेट से भिड़ा दिया और तेजी से गाड़ी चलते हुए अंदर बगीचे में पहुंच गया. उन्होंने बताया कि कार को लोहे के दरवाजे में भिड़ाने के बाद घर के पास तक पहुंचने तक वह गाड़ी चलाता रहा.

पुलिस ने बताया कि वह लॉन में रुका (जहां कड़ी सुरक्षा होनी चाहिए थी) और मुख्य लॉबी में दाखिल हो गया, जहां उसने शीशे की मेज और दीवारों पर लगी तस्वीरें तोड़ दी और सीढ़ियों पर चढ़ना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता के निवास पर तैनात सीआरपीएफ कर्मियों ने उसे गोली मार दी.

पुलिस के अनुसार, व्यक्ति की पहचान मुराद अली शाह के तौर पर हुई है. उसके पिता जम्मू के बन-तालाब में बंदूक की दुकान चलाते हैं. उसका परिवार सीमा से लगे मेंढर का रहने वाला है और पिछले कुछ वर्षों से जम्मू में रह रहा है.

वहीं इस घटना में मारे गए शख्स के पिता ने साजिश की आशंका जताई है. उन्होंने कहा, 'बीती रात वह मेरे साथ था. वह हर रोज जिम जाता था और आज भी उसी के लिए गया था. मैं यह जानना चाहता हूं कि उसे क्यों मार दिया गया. जब उसने गेट तोड़ा तो सुरक्षागार्ड कहां थे? उन्होंने उसे अरेस्ट क्यों नहीं किया?'


केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने इस घटना पर बयान जारी कर बताया कि अब्दुल्ला की आवास की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ की 38 ब्लाटियन की टुकड़ी ने उसे चेतावनी दी थी, लेकिन फिर वह नहीं रुका, तो उन्होंने गाड़ी पर फायरिंग शुरू कर दी.' बयान में बताया गया कि शख्स का शव मिल गया है और गाड़ी की जांच हो रही है.  इस घटना में 1 CRPF जवान को हल्की चोट आई है.



फारुक अब्दुल्ला ने कहा, भारत से रिश्ते सुधारने वाले बयान पर इमरान खान करें अमल

इस घटना पर IG जम्मू जोन एसडी सिंह जामवाल का कहना है कि फारूक अब्दुल्ला ने घर में मरफस शाह ने जबरदस्ती घुसने की कोशिश की. वह वीआईपी गेट से जबरदस्ती एसयूवी से जा रहा था. उसके पास कोई हथियार नहीं था.

फारुख अबदुल्ला के घर के अंदर गोलीबार के बाद स्थिति- ANI




एसएसपी जम्मू विवेक गुप्ता ने कहा कि घुसपैठिये ने गेट तोड़ दिया और अंदर चला गया. वहां ड्यूटी पर तैनात अफसरों से उसका झगड़ा हुआ. इसके बाद वह घर में घुस गया. इसके बाद वहां कुछ नुकसान हुआ जिसके बाद उसे मार गिराया गया.



जानकारी के मुताबिक फारूक अब्‍दुल्‍ला जम्‍मू के बठिंडी इलाके में रहते हैं. सुबह के समय जब सुरक्षा बल गश्‍त कर रहे थे तभी कार सवार शाह ने कॉलोनी के गेट पर लगे बैरिकेड को तोड़ते हुए अंदर घुसने की कोशिश की. हमले की सूचना मिलते ही मौके पर जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की आला अधिकारी पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर