होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक: हिंदू युवती का यौन शोषण कर जबरन धर्मांतरण की कोशिश, तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

कर्नाटक: हिंदू युवती का यौन शोषण कर जबरन धर्मांतरण की कोशिश, तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

कर्नाटक के मंगलुरु में हिंदू युवती के जबरन धर्मांतरण के प्रयास में तीन लोगों पर केस दर्ज. (सांकेतिक फोटो)

कर्नाटक के मंगलुरु में हिंदू युवती के जबरन धर्मांतरण के प्रयास में तीन लोगों पर केस दर्ज. (सांकेतिक फोटो)

Karnataka News: कर्नाटक के मेंगलुरु में युवती का जबरन धर्मांतरण कराने के प्रयास का मामला सामने आया है. 22 वर्षीय पीड़ित ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कर्नाटक में महिला के धर्मांतरण का प्रयास, मंगलुरु की 22 वर्षीय युवती की मां ने दर्ज कराया केस
पूरे मामले में एक महिला डॉक्टर समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है

मंगलुरु: कर्नाटक के मंगलुरु में एक महिला के जबरन धर्मांतरण कराने के प्रयास का मामला सामने आया है. मंगलुरु की महिला पुलिस ने यहां एक हिंदू महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करने के आरोप में एक महिला डॉक्टर समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पीड़िता शिवानी (22) की मां की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और कर्नाटक धार्मिक स्वतंत्रता अधिकार संरक्षण अध्यादेश, 2022 की धारा तीन और पांच के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस ने आरोपियों की पहचान खलील, डॉ. जमीला और ऐमन के रूप में की है. पीड़िता की मां द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, एक फैंसी स्टोर में काम करने वाली शिवानी, खलील की एक दुकान पर अपना मोबाइल फोन रिचार्ज करवाती थी. जिसने उससे दोस्ती की और वादा किया कि वह 2021 में उसे बेहतर वेतन के साथ अच्छी नौकरी दिलाएगा.

पीड़िता के मां की शिकायत पर केस दर्ज
पीड़िता की मां द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार खलील शिवानी को अपने रिश्तेदार के घर ले गया, जहां उसका नाम बदलकर आयशा रखने के बाद, उसे कथित तौर पर नमाज अदा करने और कुरान पढ़ने के लिए मजबूर किया गया. शिकायत में कहा गया है कि खलील ने कथित तौर पर उसका यौन शोषण भी किया था. पूरे मामले में फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

Tags: Conversion case, Karnataka News, Mangaluru news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें