• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना बोली-पाकिस्‍तान की मदद के बिना ये संभव नहीं

उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना बोली-पाकिस्‍तान की मदद के बिना ये संभव नहीं

उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश के दौरान नियंत्रण रेखा पर एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए.  (फाइल फोटो)

उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश के दौरान नियंत्रण रेखा पर एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. (फाइल फोटो)

भारतीय सेना (Indian Army) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उरी में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया. आतंकियों के पास से हथियारों तथा गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    श्रीनगर. भारतीय सेना (Indian Army) की ओर सोमवार को कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में आतंकवाद और सीजफायर को लेकर दिए गए बयान के बाद अब एक बार फिर पाकिस्‍तान (Pakistan) के जरिए घुसपैठ की कोशिश की गई है. सेना ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उरी में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया. आतंकियों के पास से हथियारों तथा गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है. जीओसी (जनरल ऑफिसर कमांडिंग)-15 कोर, लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा, ‘सीमा पार बहुत सारी आतकंवादी गतिविधियां की जानकारी मिल रही है. बॉर्डर के दूसरी तरफ कई लॉन्चिंग पैड्स को दोबारा एक्टिव किया गया है जो पाकिस्तानी सेना की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है.’

    लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गुरुवार की सुबह उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश के दौरान नियंत्रण रेखा पर एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें जानकारी मिली है कि तीनों आतंकवादी भारी हथियारों से लैस पांच सदस्यीय समूह का हिस्सा थे. एलओसी पर तैनात हमारे सैनिकों ने तीन घुसपैठियों को बॉर्डर पार करते हुए देखा था. इस दौरान दो और भी घुसपैठिए थे जो थोड़ा पीछे थे. सभी को वापस जाने की चेतावनी जारी की गई. इसके बावजूद घुसपैठिए नहीं रुके और गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए. आतंकियों के पास से पांच राइफल, सात पिस्तौल, 24 यूबीजीएल ग्रेनेड, 38 चीनी ग्रेनेड और सात पाकिस्तानी हथगोले बरामद किए गए हैं.

    इस सप्ताह उरी सेक्टर में घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश है. बता दें कि छह आतंकवादियों के एक समूह के घुसने के बाद रविवार को एक अभियान शुरू किया गया था. लेकिन आतंकवादियों का पता नहीं चलने के तीन दिन बाद इसे बंद कर दिया गया था. मुठभेड़ के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने कहा, ‘यह संभव नहीं है कि स्थानीय पाक सेना कमांडरों की मिलीभगत के बिना लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा सके.’

    लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि इस साल समझौते के बाद से संघर्षविराम उल्लंघन की कोई घटना नहीं हुई है. इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि घाटी में अभी भी करीब 70 विदेशी आतंकी मौजूद हैं. घाटी में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में अब तक 100 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज