कर्नाटक सरकार में 'नेतृत्‍व परिवर्तन' का ऑडियो हो रहा वायरल, BJP नेता ने बताया फर्जी

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री हैं बीएस येडियुरप्‍पा. (File pic)

Karnataka BJP: 47 सेकंड के इस ऑडियो क्लिप में कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष कतील के जैसी आवाज सुनाई दे रही है. इसमें कहा जा रहा है, 'नेतृत्व में निश्चित रूप से बदलाव होने जा रहा है, एक पूरी तरह से नई टीम बनेगी.'

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कर्नाटक (Karnataka) में बीजेपी सरकार (BJP) में नेतृत्व में परिवर्तन की बात करने वाले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील (Nalin Kumar Kateel) की एक तथाकथित ऑडियो क्लिप रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. हालांकि, कतील ने ऑडियो को फर्जी बताया और रिकॉर्डिंग से किसी तरह के जुड़ाव से इनकार किया.

    47 सेकंड के इस ऑडियो क्लिप में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष कतील के जैसी आवाज सुनाई दे रही है. इसमें कहा जा रहा है, 'नेतृत्व में निश्चित रूप से बदलाव होने जा रहा है, एक पूरी तरह से नई टीम बनेगी.' यह पूरी बातचीत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र की स्थानीय तुलु बोली में है.

    कतील जैसी आवाज में यह भी सुनाई दे रहा है कि 'नए मुख्‍यमंत्री के चुनाव का फैसला भी दिल्‍ली में लिया जाएगा. इसके लिए कोई भी स्‍थानीय उम्‍मीदवार नहीं है. वहीं इस ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद कतील ने कहा है कि उनका इससे कोई संबंध नहीं है. उन्‍होंने कहा कि वह सोमवार को मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा से इसकी शिकायत करेंगे.

    कर्नाटक बीजेपी प्रमुख कतील का कहना है, 'मेरे जैसी आवाज बनाकर इस तरह का ऑडियो जारी करना पार्टी की छवि खराब करने का प्रयास है. इसके पीछे के लोगों की पहचान करने के लिए जांच जरूरी है.'

    वहीं कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन और मंत्रिपरिषद में फेरबदल व विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने 16 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. लगभग 20 मिनट की इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री से मेकेदातु बांध परियोजना सहित राज्य के विकास से जुड़ी लंबित परियोजनाओं के जल्द क्रियान्वयन का आग्रह किया. राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.