ऑस्ट्रेलिया ने की कोविड-19 से निपटने के भारत के प्रयासों की तारीफ, आत्मनिर्भर भारत के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

ऑस्ट्रेलिया ने की कोविड-19 से निपटने के भारत के प्रयासों की तारीफ, आत्मनिर्भर भारत के लिए बढ़ाया मदद का हाथ
ऑस्ट्रेलिया ने भारत के आत्मनिर्भर बनने के अभियान के लिए मदद का हाथ भी बढ़ाया है.

ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फरेल (Barry O'Farrell, Australian High Commissioner) ने कोविड-19 (Covid-19) मामलों पर नियंत्रण रखने, जल्द लॉकडाउन (Lockdown) लगाने, टेस्टिंग बढ़ाने (Covid-19 Testings) और कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) और आइसोलेशन बेड बनाने को लेकर भारत सरकार की तारीफ की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए भारत (India) के प्रयासों को लेकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत की तारीफ की है. ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फरेल (Barry O'Farrell, Australian High Commissioner) ने कोविड-19 (Covid-19) मामलों पर नियंत्रण रखने, जल्द लॉकडाउन (Lockdown) लगाने, टेस्टिंग बढ़ाने (Covid-19 Testings) और कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) और आइसोलेशन बेड बनाने को लेकर भारत सरकार की तारीफ की है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत के आत्मनिर्भर बनने के अभियान के लिए मदद का हाथ भी बढ़ाया है.

भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फरेल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि भारत की त्वरित और निर्णायक कार्रवाईयां, विशेष रूप से शुरुआती लॉकडाउन ने स्पष्ट रूप से लोगों की जिंदगियों को बचाया है. भारत ने अपने लॉकडाउन का इस्तेमाल कोविड अस्पतालों की संख्या और आइसोलेशन बेड्स को बढ़ाने, कोविड-19 की जांच बढ़ाने और अपनी स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने के लिए किया. आपको बता दें भारत में 22 मार्च को लगाए गए जनता कर्फ्यू के बाद पहली बार 25 मार्च को 21 दिनों का लॉकडाउन  लगाया गया था.
ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने कहा कि हम भारत के साथ सहयोग करने की आशा करते हैं क्योंकि यह आत्मनिर्भर बनने की ओर कदम बढ़ा रहा है और दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश को विकसित करना चाहता है. भारत कई कारणों से आकर्षक बन गया है. हम भारत में आर्थिक सुधार लाने और निवेश आकर्षित करने के लिए स्पष्ट प्रयास देखते हैं.


क्या है आत्मनिर्भर भारत


बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लॉकडॉउन-3.0 (Lockdown 3.0) के खत्‍म होने से पहले देश को संबोधित करते हुए 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' की बात की थी. इस दौरान उन्‍होंने कहा था कि भारत को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया जा रहा है, जो देश की जीडीपी का करीब 10 फीसदी होगा. उन्‍होंने कहा कि इस पैकेज से देश की अर्थव्‍यवस्‍था के विभिन्‍न स्‍तंभों (Pillars of Economy) को इकोनॉमिक सपोर्ट मिलेगा. यह पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा और आत्मनिर्भर भारत अभियान को नई गति देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading