इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया ने बरकरार रखी एशेज

महिला एशेज के एकमात्र टेस्ट की पहली पारी में 116 और दूसरी पारी में नाबाद 76 रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी चुनी गईं मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 8:53 AM IST
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया ने बरकरार रखी एशेज
ऑस्ट्रेलिया की अनुभवी बल्लेबाज एलिस पैरी ने इस टेस्ट में एक शतक और एक अर्धशतक लगाकर एशेज कायम रखने में मदद की. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 8:53 AM IST
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज अपने पास बरकरार रखी है. महिला एशेज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुआ एकमात्र टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ, जिसके बाद एशेज ट्रॉफी पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा कायम रहा. इस मैच की एक पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाली ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलिस पैरी मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच हुए इस एकमात्र एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी 8 विकेट पर 420 रन बनाकर घोषित की. टीम के लिए एलिस पैरी ने सबसे ज्यादा 116 रन बनाए, जबकि राचेल हैंस ने 87 और ओपनर हीली ने 58 रन बनाए. कप्तान लैनिंग और मूनी ने भी अर्धशतक जड़े. लैनिंग ने 57 जबकि मूनी ने 51 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से ब्रंट, एक्लेस्टोन और मार्श ने दो-दो विकेट चटकाए.

जवाब में इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 275 रन पर घोषित की. टीम के लिए शिवर ने सबसे ज्यादा 88 रन बनाए, जबकि ओपनर जोंस ने 64 रन का योगदान दिया. कप्तान हीदर नाइट 28 रन ही बना सकीं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मोलिनियुक्स ने 4 विकेट लिए जबकि जोनासेन ने दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई.

australia, England, Natalie Sciver, Sophie Molineux, womens ashes, महिला एशेज, ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम, इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम, एसीबी, ईसीबी, एलिस पैरी, ellyse perry
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए महिला एशेज के एकमात्र टेस्ट में एलिस पैरी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. (फाइल फोटो)


इसके बाद अपनी दूसरी पारी शुरू करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 230 रन बनाए थे तभी मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉप स्कोरर एलिस पैरी ही रहीं, जिन्होंने नाबाद 76 रन की पारी खेली. दोनों पारियों में जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाली एलिस पैरी मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुनी गईं.

पुरुष एशेज 1 अगस्त से

महिला एशेज पर तो ऑस्ट्रेलिया का कब्जा कायम रहा, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि पुरुष एशेज का नतीजा क्या निकलता है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट की एशेज सीरीज 1 अगस्त से शुरू हो रही है.
Loading...

WI Tour : 99 पर आउट हुआ ये खिलाड़ी, इंडिया 'ए' ने 4-1 से जीती सीरीज

दादा ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ देश के लिए लड़ी जंग, अब टीम इंडिया में धमाल मचाएगा ये क्रिकेटर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...