लाइव टीवी
Elec-widget

मगरमच्‍छ ने किया हमला तो शख्‍स ने आंखों में घुसेड़ दी उंगली, फिर...

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 5:15 PM IST
मगरमच्‍छ ने किया हमला तो शख्‍स ने आंखों में घुसेड़ दी उंगली, फिर...
मगरमच्छ की आंख में उंगली से हमला कर किसी तरह बचाई जान

क्रेग डिकमैन, उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के एक दूरदराज इलाके में रविवार को मछली पकड़ने गए थे. इस इलाके को क्रोक कंट्री के रूप में जाना जाता है. क्रेग ने बताया कि वह जब मछली पकड़ रहे थे तभी नौ फुट का एक मगरमच्छ ने उनके ऊपर पीछे से हमला कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 5:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मगरमच्छ के चंगुल से बच पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. अगर मगरमच्छ का जबड़ा आपको पकड़ ले तो समझिए आप उसके सामने कुछ भी नहीं कर सकते. ऑस्ट्रेलियाई वन्यजीव रेंजन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. वह मछली पकड़ने के लिए गए थे, तभी एक मगरमच्छ ने पीछे से उन पर हमला कर दिया. अपने आपको मगरमच्छ से छुड़ाने के लिए उन्होंने मगरमच्छ की आंख में अपनी उंगली से हमला कर दिया, जिसके बाद मगरमच्छ ने उन्हें छोड़ दिया और वापस पानी में चला गया.

क्रेग डिकमैन, उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के एक दूरदराज इलाके में रविवार को मछली पकड़ने गए थे. इस इलाके को क्रोक कंट्री के रूप में जाना जाता है. क्रेग ने बताया कि वह जब मछली पकड़ रहे थे तभी नौ फुट का एक मगरमच्छ ने उनके ऊपर पीछे से हमला कर दिया. मगरमच्छ के हमले से घायल हुए क्रेग ने बताया कि मगरमच्छ उसके सिर पर हमला करना चाह रहा था. डिकमैन ने बताया कि मगरमच्छ ने उनकी जांघ पकड़ ली. डिकमैन ने बताया कि हमले के समय का शोर मुझे हमेशा परेशान करता रहेगा. मेरे कान में अभी भी उसके जबड़े की आवाज सुनाई दे रही है.

इसे भी पढ़ें :-पाकिस्तान ने दिखाई सूझबूझ, भारतीय फ्लाइट को क्रैश होने से बचाया

54 वर्षीय क्रेग डिकमैन ने कहा, 'मगरमच्छ ने उन्हें कई बार उछाल कर पानी में फेका और फिर पानी में खींचने की कोशिश करने लगा. मगरमच्छ के जबड़ों से खुद को छुड़वाने के लिए डिकमैन ने अंगूठे से उसकी आंख पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि मैं जानता था कि मगरमच्छ से लड़ना आसान नहीं है इसलिए मैने अंगूठे से उसकी आंख को दबाना शुरू कर दिया. डिकमैन ने बताया कि उन्होंने मगरमच्छ की आंख को तब तक दबाया जब तक की हड्डी नहीं महसूस होने लगी.

इसे भी पढ़ें :- प्रदूषण से ऐसे निपट रहे हैं दुनियाभर के देश, अपनाना होगा ये फॉर्मूला

कुछ ही मिनटों में डिकमैन मगरमच्छ पर काबू पाने लगे और उसने डिकमैन की जांघ छोड़ दी और जबड़े बंद कर लिए. डिकमैन ने देखा कि अब उनके पास पानी से बाहर निकलने का समय है. उन्होंने मगरमच्छ को धक्का दिया और पानी से बाहर आ गए. इसके बाद मगरमच्छ भी पानी के अंदर चला गया. बताया जाता है कि मगरमच्छ के हमले से डिगमैन के पैर में काफी बड़ा घाव हो गया था. अस्पताल में अब उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें :- जब सर्फर्स के नीचे से गुजर गई विशालकाय व्हेल- देखें VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...