अपना शहर चुनें

States

7 राज्यों में बर्ड फ्लू का कहर, दिल्ली में गाजीपुर मुर्गा मंडी 10 दिन के लिए बंद

अरविंद केजरीवाल ने संजय झील में बत्तखों के अप्रत्याशित रूप से मरने का मामला सामने आने के बाद कहा कि राजधानी में जिंदा पक्षियों के आयात को बैन कर दिया है.
अरविंद केजरीवाल ने संजय झील में बत्तखों के अप्रत्याशित रूप से मरने का मामला सामने आने के बाद कहा कि राजधानी में जिंदा पक्षियों के आयात को बैन कर दिया है.

देश में बर्ड फ्लू (Bird Flu) के बढ़ते मामलों पर केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हमने सैंपल जालंधर जांच के लिए भेजा है. एक या दो दिन में रिपोर्ट आ जाएगी. रिपोर्ट्स के आधार पर बीमारी को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार कदम उठा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 7:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली, राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में कौओं, बत्तखों के मरने का सिलसिला जारी है. छत्तीसगढ़ के बलोद जिले में पोल्ट्री और जंगली पक्षियों के मरने की खबरें आई हैं, तो दिल्ली के संजय झील में बत्तखों के अप्रत्याशित रूप से मरने का मामला सामने आया है. इन सभी जगहों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. मतस्य, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के मुताबिक बर्ड फ्लू केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात और उत्तर प्रदेश में पाया गया है. मंत्रालय ने इन सभी राज्यों को निर्देश जारी कर संक्रमण को और ज्यादा फैलने से रोकने को कहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संजय झील में बत्तखों के अप्रत्याशित रूप से मरने का मामला सामने आने के बाद कहा कि राजधानी में जिंदा पक्षियों के आयात को बैन कर दिया गया है. गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट अगले 10 दिनों के लिए बंद रहेगा. देश में बर्ड फ्लू के बढ़ते मामलों पर केजरीवाल ने कहा कि हमने सैंपल जालंधर जांच के लिए भेजा है. एक या दो दिन में रिपोर्ट आ जाएगी. रिपोर्ट्स के आधार पर बीमारी फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार कदम उठा रही है.

बर्ड फ्लू के मामलों पर त्रिपुरा की मंत्री संतना चकमा के हवाले से ANI ने जानकारी दी कि राज्य में अभी तक बर्ड फ्लू का कोई भी केस सामने नहीं आया है. सभी जिलाधिकारियों को एक से दूसरे ले जाने से पहले पोल्ट्री की जांच के आदेश दिए हैं.

उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिलों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज