लाइव टीवी
Elec-widget

अयोध्या फैसले में खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत है : यशवंत सिन्हा

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 7:46 AM IST
अयोध्या फैसले में खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत है : यशवंत सिन्हा
यशवंत सिन्हा ने साथ कहा कि मुस्लिम समुदाय को अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करना चाहिए.

यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने यह भी दावा किया कि लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani) और भाजपा (BJP) के अन्य वरिष्ठ नेताओं को शुरुआत में बाबरी मस्जिद विध्वंस (babri Masjid) को लेकर 'पछतावा' था, लेकिन बाद में वे राम मंदिर आंदोलन (Ram Mandir) का श्रेय लेने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 7:46 AM IST
  • Share this:
मुंबई. पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने अयोध्या मुद्दे (Ayodhaya Case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले की रविवार को आलोचना की. हालांकि उन्होंने साथ कहा कि मुस्लिम समुदाय को इसे स्वीकार करना चाहिए.

यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) मुंबई साहित्य महोत्सव में बोल रहे थे. यहां ऐतिहासिक फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला गलत निर्णय है, इसमें कई खामियां हैं, लेकिन मैं फिर भी मुस्लिम समुदाय से फैसले को स्वीकार करने के लिए कहूंगा.' उन्होंने कहा, 'चलिए आगे बढ़ते हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कोई फैसला नहीं है.'

इस बीच, सिन्हा ने यह भी दावा किया कि लालकृष्ण आडवाणी और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं को शुरुआत में बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर 'पछतावा' था, लेकिन बाद में वे राम मंदिर आंदोलन का श्रेय लेने लगे.

उधर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ऐलान कर दिया है कि वह सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले (Ayodhya Verdict) के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मुमताज डिग्री कॉलेज में कार्यकारिणी बैठक में पर्सनल लॉ बोर्ड ने ये निर्णय लिया. बोर्ड की तरफ से कासिम रसूल इलियास ने कहा कि बोर्ड ने तय किया है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने साथ ही फैसला किया है कि मस्जिद के लिए दी गई 5 एकड़ की जमीन मंजूर नहीं है. (भाषा इनपुट)

ये भी पढ़ें- अयोध्या फैसले की बेंच में शामिल जस्टिस अब्दुल नजीर को मिलेगी Z कैटेगरी की सुरक्षा

अयोध्या फैसले की बेंच में शामिल जस्टिस अब्दुल नजीर को मिलेगी Z कैटेगरी की सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...