लाइव टीवी

आगरा ABVP अधिवेशन: अयोध्या राम मंदिर फैसले पर अभिनंदन प्रस्ताव पारित

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2019, 3:47 PM IST
आगरा ABVP अधिवेशन: अयोध्या राम मंदिर फैसले पर अभिनंदन प्रस्ताव पारित
अयोध्या राम मंदिर फैसले पर ABVP का अभिनंदन प्रस्ताव पारित

इसी क्रम में जम्मू कश्मीर में धारा- 370 की समाप्ति के बाद नये अवसर पर विस्तार से चर्चा हुई. इस पर 300 से अधिक सुझाव आए. इन सुझावों के बाद यह प्रस्ताव पारित किया जा रहा है.

  • Share this:
आगरा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के राष्ट्रीय अधिवेशन में अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि पर आए फैसले पर रविवार को अभिनंदन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में चार प्रस्ताव आए हैं. इसमें सबसे प्रमुख प्रस्ताव अयोध्या पर आए फैसले का था. शेष तीन प्रस्ताव पारित हो रहे हैं, जिसमें जम्मू कश्मीर में धारा 370 की समाप्ति के बाद नये अवसर. वहीं लघु भारत के दर्शन कराते राष्ट्र भक्ति वाले एबीवीपी के अधिवेशन में देश भर से हजारों छात्र प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं.

आगरा काॅलेज के मैदान में गुरुनानक देव नगर बसाया गया है. इसमें देश के अलग-अलग प्रांतों से आए प्रतिनिधि आए हुए हैं. राष्ट्रीय अधिवेशन में अध्यक्ष पद पर डा. एस सुबैय्या और महासचिव पद पर जेएनयू छात्रा निधि त्रिपाठी का चयन भी किया जा चुका है. वहीं अधिवेशन में अब तक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, कैबिनेट मंत्री डा. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल शामिल हो चुके हैं. एबीवीपी के नये अध्यक्ष और महासचिव के चयन के बाद सबसे पहले अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चर्चा हुई.

श्रीराम जन्मभूमि पर आये सुप्रीम फैसले पर अधिवेशन में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच अभिनंदन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. इसी क्रम में जम्मू कश्मीर में धारा- 370 की समाप्ति के बाद नये अवसर पर विस्तार से चर्चा हुई. इस पर 300 से अधिक सुझाव आए. इन सुझावों के बाद यह प्रस्ताव पारित किया जा रहा है. एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में देश भक्ति और ब्रज संस्कृति से देश भर के छात्र रूबरू हो रहे हैं.

पूरे अधिवेशन स्थल पर महात्मा गांधी, वीर अभिनंदन, चंद्रयान 2 से लेकर अलग-अलग राज्यों के महत्वपूर्ण विषयों को दर्शाया गया है. एबीवीपी की नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव निधि त्रिपाठी ने बताया कि अधिवेशन में अयोध्या पर आए फैसले पर अभिनंदन प्रस्ताव पारित किया जा चुका है. इसके अलावा राज्यों के विश्विवद्यालयों के हालात पर भी व्यापक चर्चा हुई है. शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए मंथन किया गया. महासचिव निधि ने कहा कि विद्यार्थी परिषद राष्ट्र की एकता और उत्थान के लिए सतत कार्य करता रहेगा. बता दें कि एबीवीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन 25 नवंबर तक चलेगा.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ पुलिस से नहीं मिला न्याय, युवक ने बापू भवन के सामने खुद को लगाई आग

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत 5 के खिलाफ लगा जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 3:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...