लाइव टीवी
Elec-widget

गोवा के राज्यपाल मलिक ने कहा- शबरी और केवट के बिना अयोध्या मंदिर रहेगा अधूरा

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 11:47 AM IST
गोवा के राज्यपाल मलिक ने कहा- शबरी और केवट के बिना अयोध्या मंदिर रहेगा अधूरा
शबरी और केवट के बिना अयोध्या मंदिर अधूरा - मलिक

राम जन्मभूमि पर जब मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू होगा तो वहां पर केवट और शबरी की मूर्तियों की स्थापना भी होनी चाहिए. इन दोनों ने लंका जाते समय की थी श्रीराम की मदद.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 11:47 AM IST
  • Share this:
पणजी. राम जन्मभूमि पर फैसला आने के बाद से ही सभी राजनीतिक पक्ष अपना-अपना सुझाव दे रहे हैं. बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने भी अपना सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि पर जब मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू होगा तो वहां पर केवट और शबरी की मूर्तियों की स्थापना भी होनी चाहिए.

मलिक ने कहा कि पूरी दुनिया ही चाहती है कि अयोध्या में विशाल मंदिर का निर्माण हो. जब भगवान राम वनवास गए थे तब लंका पहुंचने में इन दोनों ने उनकी मदद की थी.

मलिक ने कहा- पिछड़ी जाति ने श्रीराम की कि मदद 
कार्यक्रम में मलिक ने कहा कि जब राम अपने वनवास के समय लंका गए थे तब पिछड़ी जातियों ने उनकी बहुत मदद की थी और इस कारण मंदिर निर्माण जब हो तो उन्हें भी उस जगह स्थान मिले. केवट और शबरी दोनों ही पिछड़ी जाति के थे. उन्होंने कहा कि इससे पहले इस तरह की मांग किसी ने नहींं की. जब तक इन दोनों को वहां जगह नही मिलेगी तब तक मंदिर को अधूरा ही माना जाएगा. जब कमेटी का गठन होगा तब मैं इस बारे में बात करूंगा.

अमित शाह ने कहा ये...
लातेहार में अपनी चुनावी रैली के दौरान अमित शाह ने कहा था कि राम जन्मभूमि पर आसमान छूने वाला मंदिर बनेगा. कोर्ट ने इस बात की इजाजद दे दी है. अभी तक इस बारे में अटकलें लग रही थी पर जब मंदिर निर्माण होगा तो वो आसमान को छुएगा.

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को रामलला के पक्ष में फैसला सुनाते हुई मंदिर निर्माण के लिए कमेटी का गठन करने का आदेश दिया था. केंद्र सरकार को मस्जिद बनाने के लिए कहीं दूसरी जगह पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन देने का निर्देश दिया. लेकिन वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका दायर करने का फ़ैसला किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें : 

अयोध्या फैसला: AIMPLB पर भड़के IMC अध्यक्ष मौलाना तौकीर बोले-करेंगे विरोध!
सरकारी बैंक दिल खोलकर बांट रहे हैं लोन पिछले महीने लोगों को दिए 2.52 लाख करोड़
इस बैंक ने की नई शुरुआत! नौकरी के लिए अब इंसान नहीं रोबोट लेंगे इंटरव्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...