आज़म खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी से मांगी माफी, कहा- बहन मुझे माफ कर दो

बीजेपी के सांसदों ने आजम खान के हाव-भाव पर सवाल उठाए. इस दौरान सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे का मामला उठा दिया और कहा कि बीजेपी को उस पर भी ध्यान देना चाहिए.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 1:39 PM IST
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 1:39 PM IST
लोकसभा में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने माफी मांग ली है. सोमवार को स्पीकर से मुलाकात के बाद आजम ने सदन में सबके सामने रमा देवी से माफी मांगी. हालांकि, आजम के माफी मांगने के बाद भी बीजेपी सांसद रमा देवी नाराज़ और असंतुष्ट नज़र आईं.

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आजम खान ने लोकसभा स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा- 'मेरी मैडम चेयर के प्रति ऐसी कोई भावना न थी और न हो सकती है. मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है. इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मुझसे कोई गलती हुई है, तो मैं उसके लिए क्षमा चाहता हूं.'

यह भी पढ़ें- आजम खान ने महिला स्पीकर पर किया पर्सनल कमेंट, विवाद हुआ तो कहा- दे दूंगा इस्तीफ़ा
आज़म खान ने कहा, 'मैं दो बार संसदीय कार्य मंत्री रह चुका हूं. चार बार मंत्री रहा हूं. नौ बार विधायक रहा हूं और राज्यसभा में भी रह चुका हूं. आसन के लिये मेरी कोई गलत भावना हो, ऐसा संभव ही नहीं है. फिर भी अगर आपको लगता है कि मैंने गलती की है, तो बहन (बीजेपी सांसद रमा देवी) मुझे माफ कर दीजिए.


इतना बोलने के बाद आजम खान बैठक गए. लेकिन बीजेपी के सांसद हंगामा करने लगे. बीजेपी के सांसदों ने आजम खान के हाव-भाव पर सवाल उठाए. इस दौरान सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे का मामला उठा दिया और कहा कि बीजेपी को उस पर भी ध्यान देना चाहिए.



अभद्रता आजम की आदत: रमा देवी
आजम की माफी पर नाखुशी जाहिर करते हुए रमा देवी ने कहा कि इनका ऐसा ही रवैया रहता है. उन्होंने कहा, 'आजम खान ने पहली बार ऐसा नहीं बोला. ये उनकी आदत में शुमार है. सदन में उन्होंने मेरे लिए जो बोला, उससे पूरे हिंदुस्तान को तकलीफ पहुंची है, क्योंकि यह बाहर भी ऐसा ही बोलते रहे हैं. आजम को अपनी आदत सुधारनी होगी.' रमा देवी ने कहा, 'मैं सदन की वरिष्ठ सांसद हूं. मैं संघर्ष से उठकर, लोगों की आवाज बनकर यहां आई हूं. इस तरह का व्यवहार हमें बर्दाश्त नहीं है.'

आजम ने क्या कहा था
25 जुलाई को लोकसभा में तीन तलाक पर बहस के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी सदन की अध्यक्षता कर रही थीं, इसी दौरान आजम खान ने विवादास्पद टिप्पणी की थी. इसे पूरे वाकये को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया. लिहाजा हम यहां वो बयान नहीं लिख सकते. आजम खान की इस टिप्पणी के बाद सदन के अंदर और बाहर जमकर हंगामा हुआ था. बीजेपी समेत कई पार्टियों के सांसदों ने आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. स्पीकर ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर कई दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी. इस बैठक में सहमति बनी थी कि आजम खान को शिवहर सांसद रमा देवी से माफी मांगने को कहा जाए.

यह भी पढ़ें- जेल जा सकते हैं आजम खान और छिन सकती है सांसदी भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...