येदियुरप्पा सरकार ने किया चार IPS अधिकारियों का तबादला

सरकार बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रातभर चली हाई वोल्टेज कानूनी लड़ाई के बाद येदियुरप्पा दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 7:49 PM IST
येदियुरप्पा सरकार ने किया चार IPS अधिकारियों का तबादला
(फाइल फोटो- बीएस येदियुरप्पा)
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 7:49 PM IST
कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पहला बड़ा फैसला लिया है. येदियुरप्पा सरकार ने चार आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है जिनमें एडीजीपी और डीआईजी के नाम भी शामिल हैं. एडीजी अमन कुमार, डीआईजी संदीप पाटिल, बिदर जिले के एसपी डी देवराजा और बेंगलुरु के एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी एस गिरीश का तबादला किया गया है. कर्नाटक में सरकार बनाने के बाद येदियुरप्पा सरकार का यह पहला बड़ा प्रशासनिक बदलाव है. राज्यपाल की ओर से येदियुरप्पा सरकार को विधानसभा में 15 दिनों के भीतर बहुमत साबित करने का वक्त मिला है. बता दें केवल येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, उनके साथ उनके मंत्रियों ने शपथ नहीं ली है.

(येदियुरप्पा सरकार द्वारा जारी नोटिस)


बता दें कर्नाटक में भाजपा विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. सरकार बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रातभर चली हाई वोल्टेज कानूनी लड़ाई के बाद येदियुरप्पा दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने.

लिंगायत समुदाय में खासा प्रभाव रखने वाले 75 वर्षीय येदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में एक समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. येदियुरप्पा के शपथ लेते समय समर्थकों के बीच जबरदस्त उत्साह था और यहां 'मोदी, मोदी' के नारों के बीच येदियुरप्पा ने ईश्वर और किसानों के नाम पर सीएम पद की शपथ ली.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर