सावन के दूसरे सोमवार पर यहां कीजिये बाबा अमरनाथ के दर्शन, देखिए LIVE आरती

सावन के दूसरे सोमवार पर यहां कीजिये बाबा अमरनाथ के दर्शन, देखिए LIVE आरती
बाबा अमरनाथ की यात्रा इस महीने के अंत तक शुरू होने की संभावना है.

इस महीने के अंत तक शुरू हो सकती है बाबा अमरनाथ यात्रा (Baba Amarnath Yatra). इस बार एक दिन में सिर्फ 500 भक्‍तों को मिलेगी दर्शन की इजाजत.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. सावन (Saavan) का पवित्र महीना शुरू हो चुका है. आज सावन का दूसरा सोमवार है. सावन के पावन महीने में भगवान शिव (Lord Shiva) की आराधना का अत्‍यंत महत्‍व है. सावन के महीने में भगवान शिव के हर मंदिर और ज्‍योतिर्लिंग के दर्शन के लिए बड़ी संख्‍या में भक्‍त पहुंचते हैं. इस बार कोविड-19 महामारी ने इस पर रोक लगाई हुई है. ऐसे में आज हम आपको बाबा अमरनाथ (Baba Amarnath) के दर्शन और वहां की LIVE आरती के दर्शन कराते हैं. यहां देखिए लाइव आरती...

बता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई को शुरू हो सकती है. वार्षिक अमरनाथ यात्रा में इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण रोजाना 500 से अधिक तीर्थयात्रियों को पवित्र गुफा में दर्शन के लिए जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.





जम्मू कश्मीर में स्थित अमरनाथ गुफा मंदिर और वैष्णोदेवी मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन देने की अनुमति के संबंध में एक उच्चस्तरीय बैठक में चर्चा की गई. पहलगाम मार्ग में बर्फ होने की वजह से अभी तक साफ नहीं है और इस साल केवल बालटाल मार्ग से यात्रा हो सकती है. अधिकारी ने कहा कि अमरनाथ यात्रा को लेकर अंतिम निर्णय अगले सप्ताह लिया जा सकता है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने वार्षिक अमरनाथ यात्रा का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए सभी एजेंसियों के बीच बेहतर और करीबी समन्वय की आवश्यकता पर गुरुवार को जोर दिया था. अमरनाथ यात्रा इस महीने के अंत में शुरू होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading