लाइव टीवी

हो सकता है विपक्ष आने वाले 10-15 सालों तक भी न जीते: बाबा रामदेव

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 7:48 PM IST
हो सकता है विपक्ष आने वाले 10-15 सालों तक भी न जीते: बाबा रामदेव
बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

बाबा रामदेव जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में है. इस पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर जनसंख्या नियंत्रण का कानून नहीं बनाया गया तो यह देश इस बोझ को सहन नहीं कर पाएगा.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से जहां एक तरफ कांग्रेस सदमे में है तो वहीं योग गुरु बाबा रामदेव ने उनके जख्मों पर नमक छिड़कते हुए कहा कि पीएम मोदी आने वाले पांच सालों में इतना बड़ा काम करने वाले हैं कि हो सकता है कि विपक्ष को आने वाले 10-15 सालों तक भी जीत न मिले.

बाबा रामदेव ने ये बात न्यूज18 के प्रोग्राम आर-पार के दौरान कही. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि वह 23 मई को मोदी दिवस क्यों घोषित करवाना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि गरीब, अति पिछड़े और चाय बेचने वाले परिवार से आने वाले व्यक्ति पर देश की जनता ने इतना भरोसा किया कि उसे 50 प्रतिशत से अधिक मतों से जिताया है. ये लोकतंत्र की ताकत है.

रामदेव ने कहा कि अगर किसी को मोदी दिवस से समस्या है तो इस दिन को लोक कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए, ताकि अंतिम कतार में खड़े व्यक्ति को भी यह भरोसा हो सके कि वह भी देश का पीएम अथवा सीएम बन सकता है.

जनसंख्या पर नियंत्रण जरूरी

बाबा रामदेव जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में है. इस पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर जनसंख्या नियंत्रण का कानून नहीं बनाया गया तो यह देश इस बोझ को सहन नहीं कर पाएगा. उन्होंने कहा हमारा इंफ्रास्ट्रक्चर ऐसा नहीं है कि इतनी बड़ी जनसंख्या को संभाल पाए, इसलिए देश में दो बच्चों का कानून बनाना जरूरी है. रामदेव ने कहा कि उनके बयान के पीछे कोई साप्रदायिक संदेश खोजना गलत है. उन्होंने कहा कि अपनी संख्या बढ़ाओ और हम राज करेंगे... जैसी बातों के वह पक्षधर नहीं हैं.

हौसला न खोए कांग्रेस

बाबा रामदेव ने लोकसभा चुनावों में बुरी तरह हारने वाली कांग्रेस पार्टी को हौसला न खोने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि यह देश बहुत बड़ा है, उनको भी कभी मौका मिल सकता है. बाबा रामदेव ने कांग्रेस पार्टी को देश के असली मुद्दों और बहुसंख्यकों की भी चिंता करने की सलाह दी.ये भी पढ़ें: जनसंख्या नियंत्रण के लिए रामदेव का नया उपाय- तीसरे बच्चे को न मिले वोटिंग अधिकार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 7:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर