होम /न्यूज /खेल /

'बाबर आजम के लिए राहत है कुलदीप यादव का एशिया कप में ना खेलना...' सोशल मीडिया पर ये क्या चल रहा है?

'बाबर आजम के लिए राहत है कुलदीप यादव का एशिया कप में ना खेलना...' सोशल मीडिया पर ये क्या चल रहा है?

कुलदीप यादव को एशिया कप-2022 के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है. (AFP)

कुलदीप यादव को एशिया कप-2022 के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है. (AFP)

Asia Cup 2022: चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के पास अच्छा-खासा अनुभव है लेकिन उन्हें एशिया कप-2022 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाई. उन्हें हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मैच में मौका दिया गया था. कुलदीप ने उस मुकाबले में 3 विकेट लिए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप को एशिया कप-2022 के लिए भारतीय टीम में नहीं मिली जगह
कानपुर के 25 साल के कुलदीप काफी वक्त से टीम इंडिया में अंदर-बाहर हो रहे हैं
भारत के लिए कुलदीप यादव ने अभी तक 66 वनडे, 25 टी20 और 7 टेस्ट मैच खेले हैं

नई दिल्ली. यूएई की मेजबानी में 27 अगस्त से होने वाले एशिया क्रिकेट कप-2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को कर दिया गया. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई तो वहीं कुलदीप यादव, संजू सैमसन जैसे कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाया. रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालेंगे जबकि केएल राहुल को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. 3 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर भारतीय टीम में रखा है.

टीम के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर स्पिनर कुलदीप यादव और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर काफी कुछ लिखा जाने लगा. टी20 फॉर्मेट में होने वाला एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा  जिसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाना है. पहले इसे श्रीलंका में आयोजित किया जाना था लेकिन खराब आर्थिक हालात के चलते इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया. 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे.

इसे भी देखें, Asia Cup 2022: केएल राहुल को उप-कप्तानी, विराट कोहली की भी वापसी; जानिए- किसे मिली टीम इंडिया में जगह, कौन बाहर?

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के पास अच्छा-खासा अनुभव है लेकिन वह पिछले काफी वक्त से टीम में अंदर-बाहर हो रहे हैं. उन्हें हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मैच में मौका दिया गया था. कुलदीप ने उस मुकाबले में 3 विकेट लिए.

कुलदीप यादव को बाबर के लिए खतरा बताया.

एक यूजर ने लिखा कि कुलदीप यादव का एशिया कप में ना खेलना बाबर आजम के लिए राहत है. दरअसल, बाबर के खिलाफ कुलदीप का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. उन्होंने 2 बार इस पाकिस्तानी स्टार को आउट किया है और वो भी बोल्ड.

एक यूजर ने तो कई सवाल पूछे

सोशल मीडिया पर एक अन्य यूजर ने तो सवाल पूछा कि रवि बिश्नोई को कुलदीप यादव पर तरजीह क्यों दी गई. ऐसे कुछेक सवाल कई अन्य लोगों के मन में भी आए.

कुलदीप यादव को टीम में ना रखने पर कई यूजर्स नाराज

कुलदीप ने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के 5वें और अंतिम टी20 मैच में गेंदबाजी की थी. कुलदीप ने भारत के लिए अभी तक 7 टेस्ट, 66 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 26, वनडे में 109 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 44 विकेट हैं.

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान. स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Hindi Cricket News, India Vs Pakistan, Kuldeep Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर