लाइव टीवी
Elec-widget

कश्मीर के बाद अयोध्या फैसले पर टांग अड़ा रहा पाकिस्तान, कहा- ये भारत का आंतरिक मामला नहीं

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 11:30 PM IST
कश्मीर के बाद अयोध्या फैसले पर टांग अड़ा रहा पाकिस्तान, कहा- ये भारत का आंतरिक मामला नहीं
कश्मीर के बाद पाकिस्तान एक बार फिर अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर टांग अड़ा रहा है.

भारत (India) ने शनिवार को अयोध्या (Ayodhya) के फैसले के समय को लेकर आपत्ति के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की आलोचना की थी. भारत ने कहा था कि पाकिस्तान ने घृणा फैलाने के स्पष्ट इरादे के साथ हमारे आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की है, यह बेहद निंदनीय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 11:30 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश सचिव ने अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर (Ram Mandir) और बाबरी मस्जिद मामले (Babri Masjid Case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को लेकर ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (Organisation of Islamic Cooperation) के रेसिडेंट एंबेसेडर्स के साथ इस्लामाबाद (Islamabad) में बैठक की. पाकिस्तान ने कहा कि वह इसे आंतरिक मामला होने के भारतीय दावों को खारिज करते हैं. बाबरी मस्जिद विध्वंस (Babri Masjid Demolition) 1992 के बाद से ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन के एजेंडे में रहा है.

इससे पहले भारत ने शनिवार को अयोध्या के फैसले के समय को लेकर आपत्ति के लिए पाकिस्तान की आलोचना की थी. भारत ने कहा था कि पाकिस्तान ने घृणा फैलाने के स्पष्ट इरादे के साथ हमारे आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की है, वह बेहद निंदनीय है.

PAKISTAN, AYODHYA
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह ट्वीट किया है.


कुरैशी ने उठाए थे सवाल

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने करतारपुर गलियारा (Kartarpur Corridor) खोले जाने के दिन अयोध्या मामले में फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह इस तरह के खुशी के मौके पर दिखाए गई ‘‘असंवेदनशीलता’’ से ‘‘बेहद दुखी’’ हैं.

‘डॉन न्यूज टीवी’ ने कुरैशी के हवाले से कहा, ‘‘क्या इसको थोड़े दिन टाला नहीं जा सकता था? मैं इस खुशी के मौके पर दिखाए गई ‘‘असंवेदनशीलता’’ से ‘‘बेहद दुखी’’ हूं.’’ करतारपुर गलियारे के बहुप्रतीक्षित उद्घाटन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘आपको इससे ध्यान भटकाने की बजाय इस खुशी के मौके का हिस्सा बनना चाहिए था. यह विवाद संवेदनशील था और उसे इस शुभ दिन का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए था.’’

भारत ने लगाई थी पाक को फटकार
Loading...

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘‘‘हम एक सिविल मामले पर भारत के उच्चतम न्यायालय के फैसले पर पाकिस्तान द्वारा की गई अनुचित और अनावश्यक टिप्पणियों को अस्वीकार करते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह कानून के शासन और सभी धर्मों के लिए समान आदर की अवधारणाओं से संबंधित है जो उनके लोकाचार का हिस्सा नहीं हैं. इसलिए पाकिस्तान की समझ की कमी कोई आश्चर्य की बात नहीं है, घृणा फैलाने के स्पष्ट इरादे के साथ हमारे आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने की उनकी यह आदत निंदनीय है.”

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
कुलभूषण मामले पर पाक ने मारी पलटी, सिविल कोर्ट में केस चलाने पर दिया ये जवाब

शरीफ का इलाज के लिए विदेश जानें से इनकार, इमरान की शर्तों को बताया 'गैरकानूनी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 11:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com