• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • TMC में शामिल होकर खुश हैं बाबुल सुप्रियो, कहा- दीदी के भरोसे पर खरा उतरूंगा

TMC में शामिल होकर खुश हैं बाबुल सुप्रियो, कहा- दीदी के भरोसे पर खरा उतरूंगा

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उन्हें अपने फैसले पर गर्व है.

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उन्हें अपने फैसले पर गर्व है.

बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद पार्टी नेता कुणाल घोष का कहना है कि बीजेपी के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं. वे लोग बीजेपी से संतुष्ट नहीं हैं. एक (बाबुल सुप्रियो) ने तो आज टीएमसी ज्वाइन कर ही ली, अन्य नेता भी टीएमसी में आना चाहते हैं. यह प्रक्रिया चलती रहेगी. इंतजार करिए और देखते रहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कोलकाता. बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने कहा कि उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला भावुकता में ले लिया था. उन्होंने कहा कि मुझे बंगाल के लिए सेवा करने का मौका मिला है. तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वह ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भरोसे पर खरा उतरेंगे. उन्होंने कहा, ”मुझे बहुत गर्व है कि मैं अपना फैसला बदल रहा हूं. मैं बंगाल की सेवा करने के महान अवसर के लिए वापस आ रहा हूं. मैं बहुत उत्साहित हूं. मैं सोमवार को दीदी (सीएम ममता बनर्जी) से मिलूंगा. गर्मजोशी भरे स्वागत से अभिभूत हूं.” बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पार्टी ज्वॉइन की और लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

    प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बाबुल सुप्रियो ने कहा, ‘दीदी और अभिषेक ने मुझे बहुत अच्छा मौका दिया है. चूंकि मैं टीएमसी में शामिल हो गया हूं, इसलिए आसनसोल में अपनी सीट पर बने रहने का कोई मतलब नहीं है. मैं आसनसोल की वजह से राजनीति में आया हूं. मैं उस निर्वाचन क्षेत्र के लिए यथासंभव प्रयास करूंगा.’

    बाबुल सुप्रियो आगे कहते हैं- ‘3-4 दिनों में सबकुछ हुआ है. सबको लग रहा था कि मेरा राजनीति छोड़ने का फैसला गलत था. मुझे गर्व है कि मैं अपना फैसला बदलकर अवसर के साथ बंगाल की सेवा करने आया हूं. मैं काफी एक्साइटेड हूं, मैं काफी काम करने वाला हूं.’ इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि वह सोमवार को ममता बनर्जी से मिलने वाले हैं.

    बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद पार्टी नेता कुणाल घोष का कहना है कि बीजेपी के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं. वे लोग बीजेपी से संतुष्ट नहीं हैं. एक (बाबुल सुप्रियो) ने तो आज टीएमसी ज्वाइन कर ही ली, अन्य नेता भी टीएमसी में आना चाहते हैं. यह प्रक्रिया चलती रहेगी. इंतजार करिए और देखते रहिए. बता दें कि बीते जुलाई के महीने में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बंगाल में बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार रहे बाबुल सुप्रियो ने राजनीति को अलविदा कह दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिख कहा है कि वे राजनीति में सिर्फ समाज सेवा के लिए आए थे. अब उन्होंने अपनी राह बदलने का फैसला लिया है.

    आज ही किया गया सुरक्षा केटेगरी में बदलाव
    बता दें कि बाबुल सुप्रियो की सुरक्षा केटेगरी में बदलाव भी आज ही किया गया था. बाबुल सुप्रियो की सुरक्षा अब Z के बजाय Y केटेगरी की कर दी गई है. केंद्र सरकार की तरफ से बाबुल सुप्रियो को सुरक्षा दी गई है. सुप्रियो को CRPF की सुरक्षा मिली हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज