Home /News /nation /

baby girl always smiles due to rare disease picture goes viral on social media

अति दुर्लभ बीमारी के कारण हमेशा मुस्कुराती है यह बच्ची, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर 

दुर्लभ बीमारी बायलेटरल माइक्रोस्टोमिया से पीड़ित है यह बच्ची (Image Instagram @cristinakylievercher)

दुर्लभ बीमारी बायलेटरल माइक्रोस्टोमिया से पीड़ित है यह बच्ची (Image Instagram @cristinakylievercher)

Baby Pic Viral: ऑस्ट्रेलिया में जन्मी एक बच्ची अपने चेहरे पर जन्मजात मुस्कुराहट लेकर आई है. दरअसल यह बच्ची एक दुर्लभ बीमारी बायलेटरल माइक्रोस्टोमिया से पीड़ित है, जो कि चेहरे की खूबसूरती और ऑरल एक्टिविटी को प्रभावित करती है. इस बीमारी के कारण यह बच्ची हमेशा मुस्कुराती है और इस वजह से वह टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर एक स्टार बन गई है. इस बच्ची के माता-पिता को डॉक्टर ने बताया कि गर्भावस्था के दौरान आयला इस दुर्लभ विकार से ग्रसित हो गई थी.

अधिक पढ़ें ...

सोशल मीडिया पर एक बच्ची की मुस्कान (Baby Girl Smile) लाखों यूजर्स को आकर्षित कर रही है. दरअसल इस बच्ची का जन्म एक दुर्लभ जन्मजात विसंगति (Rare Disease) के साथ हुआ है. दिसंबर 2021 में पैदा हुई आयला समर मुचा बायलेटरल माइक्रोस्टोमिया से पीड़ित है. यह एक अति-दुर्लभ विकार है जो कि चेहरे की खूबसूरती और ऑरल एक्टिविटी को प्रभावित करती है.

इस बीमारी के कारण यह बच्ची हमेशा मुस्कुराती है और इस वजह से वह टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर एक स्टार बन गई है. इस बच्ची के माता-पिता को डॉक्टर ने बताया कि गर्भावस्था के दौरान आयला इस दुर्लभ विकार से ग्रसित हो गई थी. न्यूयॉर्क पोस्ट से बात करते हुए बच्ची की मां ने कहा कि, इससे पहले मैंने इस बीमारी के बारे में कभी नहीं सुना था और ना किसी ऐसे बच्चे से मिली थी जो इस तरह के विकार से पीड़ित हो.

क्लेफ्ट पैलेट-क्रैनियोफेशियल जर्नल में प्रकाशित 2007 के एक अध्ययन के अनुसार, दुनिया भर में इस दुर्लभ बीमारी के केवल 14 मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें: तस्वीर नहीं, उसमें देखे जाने वाली पहली छवि में होता है रहस्य, ऑप्टिकल भ्रम के ज़रिए होगा शख्सियत का खुलासा!

आयला के माता-पिता बच्ची की बेहतर जिंदगी और बीमारी के इलाज के लिए सर्जरी के बारे में डॉक्टरों से बात कर रहे हैं. इंस्टाग्राम पर वे इस दुर्लभ बीमारी के बारे में लोगों को जागरूक कर रहे हैं और अपना अनुभव शेयर कर रहे हैं.

वहीं डॉक्टर्स ने सर्जरी की सलाह दी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आयला के बड़ी होने पर उसका चेहरा और मुंह सही तरीके से काम कर सके.

Tags: Baby Care, Instagram Post, Viral story

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर