लाइव टीवी

बरगाड़ी बेअदबी केस: प्रकाश-सुखबीर बादल और अक्षय कुमार से होगी पूछताछ, समन भेजा

News18Hindi
Updated: November 12, 2018, 12:04 AM IST
बरगाड़ी बेअदबी केस: प्रकाश-सुखबीर बादल और अक्षय कुमार से होगी पूछताछ, समन भेजा
बरगाड़ी बेअदबी और फायरिंग मामले में एसआईटी ने प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल और फिल्‍म अभिनेता अक्षय कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया है.

प्रकाश सिंह बादल को 16 नवंबर, सुखबीर बादल को 19 नवंबर और अक्षय कुमार को 21 नवंबर को बुलाया गया है. इनसे अमृतसर के सर्किट हाउस में पूछताछ होगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2018, 12:04 AM IST
  • Share this:
बरगाड़ी बेअदबी और फायरिंग मामले में एसआईटी ने प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल और फिल्‍म अभिनेता अक्षय कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया है. ये सभी मामले प्रकाश सिंह बादल की सरकार के समय के हैं. प्रकाश सिंह बादल को 16 नवंबर, सुखबीर बादल को 19 नवंबर और अक्षय कुमार को 21 नवंबर को बुलाया गया है. इनसे अमृतसर के सर्किट हाउस में पूछताछ होगी. एसआईटी के आईपीजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने तीनों को अलग-अलग समन भेजा है.

अक्षय कुमार पर सुखबीर बादल व डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बीच बैठक कराने का आरोप है. जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में भी यह आरोप लगाया गया है. हालांकि अक्षय इन आरोपों से इनकार कर चुके हैं.

सिंह ने बताया कि ये समन 2015 में बेअदबी के मामले से जुड़े हुए हैं. इन्‍हें सीआरपीसी की धारा 160 के तहत दर्ज किया गया है. इनके तहत जांच के दौरान पूछताछ के लिए मौजूदगी की जरूरत पड़ती है. इन्‍हें बरगाड़ी बेअदबी और बहबल कलां व कोटकपुरा थाने के तहत हुई फायरिंग के मामले में जारी किया गया है.

समन में कहा गया है, 'ऊपर बताए गए अपराधों में पूछताद के लिए इन लोगों की उपस्थिति जरूरी है और जिन लोगों को समन दिया गया है उनके पास जो भी जानकारी है वह उन्‍हें मुहैया करानी चाहिए.'

एसआईटी ने इससे पहले एडीजीपी और भटिंडा के तत्‍कालीन आईजी जितेंद्र जैन, आईजीपी और तत्‍कालीन लुधियाना कमिश्‍नर परमराज सिंह उमरनांगल, आईजीपी और फिरोजपुर रेंज के तत्‍कालीन डीआईजी अमर सिंह चहल, फरीदकोट के तत्‍कालीन डीसी एमएस जग्‍गी, फरीदकोट के तत्‍कालीन एसएसपी एसएस मान, फरीदकोट के तत्‍कालीन एसडीएम वीके सयाल और कोटकपुरा के तत्‍कालीन विधायक मनतर सिंह बरार को पूछताछ के लिए बुलाया था.

बता दें कि मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सितंबर में इन मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2018, 11:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर