• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • BJP में शामिल हुई सायना नेहवाल, कहा- नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया

BJP में शामिल हुई सायना नेहवाल, कहा- नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया

बहन चंद्राशु के साथ बीजेपी में शामिल हुई सायना नेहवाल.

बहन चंद्राशु के साथ बीजेपी में शामिल हुई सायना नेहवाल.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बैंटमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal और उनकी बहन चंद्राशु को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया की पूर्व नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई हैं. नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने सायना नेहवाल को सदस्यता दिलाई. सायना के साथ उनकी बड़ी बहन चंद्राशु नेहवाल ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

    बीजेपी में शामिल होने के बाद सायना नेहवाल ने कहा, 'आज अच्छा दिन है. मैंने कई खिताब जीते हैं, लेकिन आज मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रही हूं, जो देश के लिए इतना अच्छा काम कर रही है. मैं मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं.'

    सायना ने की पीएम मोदी की तारीफ
    सायना ने आगे कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती हैं. नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया. मुझे खुशी है कि मैं बीजेपी का हिस्सा बनी हूं, जो देश के लिए काम कर रही है. मुझे उम्मीद है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी.'





    नड्डा से मिलीं सायना नेहवाल
    बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद सायना नेहवाल और उनकी बहन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. इस दौरान नड्डा ने बुके देकर दोनों का स्वागत किया.

    JP NADDA NEW
    जेपी नड्डा के साथ सायना नेहवाल और उनकी बहन चंद्राशु


    अब तक 24 इंटरनेशनल टाइटल जीत चुकी हैं सायना
    29 साल की सायना नेहवाल हैदराबाद की रहने वाली हैं. वर्तमान में वह दुनिया की 8वीं वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन खिलाडी हैं. दुनिया की नंबर 18वीं बैटमिंटन खिलाड़ी रह चुकी सायना नेहवाल ने अभी तक कुल 24 इंटरनेशनल टाइटल जीते हैं. लंदन ओलिंपिक में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. साइना को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. साइना ने साल 2018 में बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप से शादी की है.

    साइना
    सायना ने पीएम मोदी 2015 में ये रैकेट गिफ्ट किया था.


    पीएम मोदी को गिफ्ट किया था रैकेट
    सायना नेहवाल पीएम मोदी की प्रशंसक हैं. साल 2015 में उन्होंने वर्ल्ड बैडमिंटन रैकिंग में पहले पायदान पर पहुंची थीं. तब उन्होंने पीएम मोदी को अपना एक रैकेट भेंट किया था. इसी रैकेट से सायना ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में शॉट्स लगाए थे. पीएम मोदी ने भी ये रैकेट स्वीकार किया था और कहा कि वह इसे बेशकीमती तोहफों में रखेंगे जो उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर मिले हैं.

    ये खिलाड़ी भी थाम चुके हैं बीजेपी का कमल
    बता दें कि सायना नेहवाल से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.



    ये भी पढ़ें: गोपीचंद बोले- सपने में भी नहीं कह सकता सिंधु या सायना कौन मेरा चहेता

    परुपल्ली कश्यप ने लिया #10YearChallenge, सायना के साथ शेयर की 10 साल पुरानी तस्वीर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज