लाइव टीवी

बजरंग दल का फरमान-डांडिया में प्रवेश करने वाले 'गैर हिंदू' लोगों का चेक करें 'आधार'

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 11:06 AM IST
बजरंग दल का फरमान-डांडिया में प्रवेश करने वाले 'गैर हिंदू' लोगों का चेक करें 'आधार'
बजरंग दल ने कहा, डांडिया और गरबा में प्रवेश के लिए 'आधार' अनिवार्य हो (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बजरंग दल (Bajrang Dal) ने दावा किया है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान, गैर-हिंदू युवा इस तरह के समारोहों में प्रवेश करके महिला (Women) प्रतिभागियों के साथ दुर्व्यवहार करते रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 11:06 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. बजरंग दल (Bajrang Dal) ने शनिवार को 'गरबा और डांडिया' (Garba Dandiya) आयोजकों से कहा कि ‘गैर-हिंदू समुदायों’ से जुड़े लोगों का गरबा स्थल में प्रवेश करने से पहले आधार कार्ड (Aadhar Card) जांच करें. संगठन ने आयोजकों से कहा कि गैर-हिंदुओं का पता लगाने के लिए प्रवेश स्थल पर आधार कार्ड अनिवार्य करें.

बजरंग दल (Bajrang Dal) ने आयोजकों को लिखे एक खुले पत्र में दावा किया है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान, गैर-हिंदू युवा इस तरह के समारोहों में प्रवेश करके महिला (Women) प्रतिभागियों के साथ दुर्व्यवहार करते रहे हैं. साथ ही इस तरह के युवा उन लोगों के साथ मारपीट भी करते हैं, जो कथित पीड़ितों के बचाव के लिए आते हैं.

संगठन ने कहा कि इसके अलावा, इवेंट मैनेजर गैर-हिंदू बाउंसरों को काम पर रख रहे हैं, जो इन बदमाशों को समारोहों में प्रवेश करने का मुख्य कारण है. इससे बड़ी चूक समारोहों में निगरानी और नियंत्रण का अभाव है.

(इनपुट भाषा)

यह भी पढ़ें-

नवरात्रि के पहले दिन होती है मां शैलपुत्री की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त और विधि
'एक ने मेरे भाई को हनीट्रैप में फंसाया और दूसरी उसकी मौत के लिए जिम्मेदार'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...