बेकरी मालिक ने दिया विज्ञापन, हमारे यहां मुस्लिम नहीं जैन बनाते हैं खाने का सामान, हुआ गिरफ्तार

बेकरी मालिक ने दिया विज्ञापन, हमारे यहां मुस्लिम नहीं जैन बनाते हैं खाने का सामान, हुआ गिरफ्तार
विवादित विज्ञापन की कॉपी

चेन्नई (Chennai) की महाबलम पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए जैन बेकरी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि उसने मुसलमानों के खिलाफ जानबूझकर ऐसा विज्ञापन छपवाया.

  • Share this:
चेन्नई. चेनई में एक बेकरी मालिक को विवादित विज्ञापन (Controversial Advertisement) देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि उसने मुसलमानों के खिलाफ एक विज्ञापन छपवाया. जैन बेकरी एंड कन्फेक्शनरी के मालिक को धारा 295A (जानबूझकर किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना) के तहत गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग) के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला?
जैन बेकरी की ये दुकान चेन्नई के टी. नगर में महालक्ष्मी स्ट्रीट पर है. आरोप है कि इसने अपनी बेकरी के विज्ञापन के लिए पर्चियां छपवाई. जिसमें उसने दावा किया कि उनके यहां की बेकरी मुसलमानों द्वारा नहीं बनाए जाते हैं. विज्ञापन पर लिखा था, 'जैनियों द्वारा बनाया गया है, कोई मुस्लिम स्टाफ ने इसे नहीं बनाया है.'

बेकरी मालिक गिरफ्तार
देखते ही दखते विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कुछ ही देर में चेन्नई की महाबलम पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए जैन बेकरी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि उसने मुसलमानों के खिलाफ जानबूझकर ऐसा  विज्ञापन छपवाया. जैन बेकरी एंड कन्फेक्शनरी के मालिक के खिलाफ धारा 295A और 504 के तहत केस दर्ज किया गया है.



विज्ञापन पर बेकरी की सफाई
बेकरी के स्टाफ ने कहा कि विज्ञापन के पीछे सांप्रदायिक दंगा फैलाने की मंशा नहीं थी. बल्कि उनकी दलील है कि ऐसा विज्ञापन इसलिए छपवाया गया क्योंकि इस बेकरी के बारे में लोग ये अफवाह फैला रहे थे कि यहां सामान न खरीदें क्योंकि यहां इसे मुस्लिम तैयार करते हैं. दुकानदार की तरफ से ये भी सफाई दी गई कि उनके पास कई लोगों ने कॉल भी किया और ये पूछा कि क्या उनके यहां कोई मुसलमान काम करता है.

ये भी पढ़ें:

प्रवासी मजदूरों को लेकर सूरत से प्रयागराज निकली ट्रेन के 20 डिब्बे पीछे छूटे

LIVE: CISF के 18 जवान कोरोना पॉजिटिव, मुंबई एयरपोर्ट पर थे तैनात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज