• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्‍या बकरीद पर छूट होगी खत्‍म? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्‍या बकरीद पर छूट होगी खत्‍म? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

बकरीद पर छूट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज. . (फाइल फोटो)

बकरीद पर छूट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज. . (फाइल फोटो)

बकरीद (Bakrid) के मौके पर बाजार और दुकानें खोलने की छूट दिए जाने के मामले मे केरल (Kerala) सरकार ने सोमवार देर रात सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपना जवाब दाखिल कर दिया है. इस मामले में आज सुनवाई होनी तय है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ्तार कम जरूर हुई है, लेकिन संकट अभी टला नहीं है. देश के कई हिस्‍सों में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दक्षिण के राज्‍य केरल (Kerala) में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते दिखाई पड़ रहे हैं. ऐसे में बकरीद के मौके पर बाजार और दुकानें खोलने की छूट दिए जाने के मामले मे केरल सरकार ने सोमवार देर रात सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है. इस मामले में आज सुनवाई होगी.

सरकार ने कहा कि राज्य कि जनता की दिक्कतें दूर करने के लिए उसने हर संभव कदम उठाए हैं. हालांकि पिछले 3 महीने से भी अधिक समय से चल रही बंदिशों से लोग परेशान भी हुए हैं. सरकार के मुताबिक व्यापारियों को उम्मीद थी कि बकरीद पर होने वाली बिक्री कुछ हद तक उनकी आर्थिक दिक्कतें दूर करेगी, उन्होंने काफी पहले ही इसे देखते हुए अपने माल का स्टॉक कर लिया था. व्यापारियों के संगठन ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था और ऐलान किया था कि वो नियमों को धत्ता बताते हुए राज्य में दुकाने खोलेंगे.

इसे भी पढ़ें :- असम: लेडी डॉक्‍टर एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट से संक्रमित, भारत में मिला पहला केस!

हालांकि सरकार ने कोरोना को देखते हुए छूट के बावजूद कई सावधानी बरती हैं. कहा गया है कि जहां तक संभव हो, वही व्यक्ति बाजार या दुकानों पर जाए, जिसने कोरोना की कम से कम एक वक्सीन ले ली हो. पुलिस से भी कहा गया है कि नियमों मे ढील के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन हो और बाजारों मे भीड़ ना हो.

इसे भी पढ़ें :- तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट, अब तक दुनिया के 100 से अधिक देशों में पहुंचा

केरल में संक्रमण के 9931 नए मामले दर्ज
केरल में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 9931 नए मामले सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31,70,868 हो गई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक प्रदेश में संक्रमण दर कई हफ्तों से दस फीसदी के आस पास थी जो अब बढ़ कर 11.08 प्रतिशत हो गई है. इसमें कहा गया है कि प्रदेश में महामारी के कारण 58 और लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 15,408 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 13,206 लोग संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 30,33,258 हो गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज