दवा नहीं दुआ की जरूरत... कोरोना मरीज के पेट पर पैर रख गुरू ने किया अनुष्ठान और हो गई मौत

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है.

पालनपुर आने के बाद भवनभाई कोरोना संक्रमित हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए. लेकिन अस्पताल में जगह नहीं होने से घर वापस लाया गया और उन्होंने घर पर चिकित्सा उपचार के बजाय कच्छ के रापर में रहने वाले अपने गुरु मोहन भगत को अनुष्ठान के लिए बुलाया.

  • Share this:

बनासकांठा. गुजरात के राजस्थान से सटे बनासकांठा जिले के पालनपुर में एक कोरोना मरीज पर इलाज के नाम पर मंत्र तंत्र और अनुष्ठान का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली और मृतक कोरोना ग्रस्त मरीज, कर्मकांड करने वाले गुरु सहित तीन लोगों के खिलाफ एपिडेमीक एक्ट के तहत कार्यवाई की गई.

पालनपुर में एक कोरोना पीड़ित मरीज पर उसके गुरु द्वारा मंत्र-तंत्र जप करने और अनुष्ठान करने के बाद मरीज की मृत्यु हो गई. इस वायरल वीडियो के संबंध में पालनपुर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. बताया जा रहा है कि कच्छ के आडेसर के रहीश भवनभाई प्रजापति एक महीने पहले पालनपुर के रामजीनगर में रहने वाले उनके छोटे भाई दिनेशभाई प्रजापति के घर आए थे.

दवा नहीं मरीज को दुआ की जरूरत

पालनपुर आने के बाद भवनभाई कोरोना संक्रमित हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए. लेकिन अस्पताल में जगह नहीं होने से घर वापस लाया गया और उन्होंने घर पर चिकित्सा उपचार के बजाय कच्छ के रापर में रहने वाले अपने गुरु मोहन भगत को अनुष्ठान के लिए बुलाया. उस समय मरीज के गुरु ने मंत्रों का जाप किया और उस पर यह कहते हुए अनुष्ठान किया कि मरीज को दवा की नहीं दुआ की आवश्यकता है.
गुरु मोहन भगत ने कोरोना से पीड़ित को जमीन पर लिटाकर पैर उनके पेट पर रखे और मंत्र-तंत्र और अनुष्ठान किया. गुरु ने बाद में भवनभाई को आशीर्वाद दिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. लेकिन कुछ देर बाद मरीज भगवानभाई की मृत्यु हो गई. हालांकि मरीज की मृत्यु के 20 दिन बाद पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस विभाग हरकत में आया.

इस संबंध में पालनपुर के डीवाईएसपी आर.के.पटेल ने बताया कि कोरोना महामारी में संक्रमित मरीज के पास बिना मास्क के अनुष्ठान करने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के जुर्म में तीन लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज