लाइव टीवी

BSF की रिपोर्ट में खुलासा- भारतीय जवान की मौत के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश जिम्मेदार

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 8:05 PM IST
BSF की रिपोर्ट में खुलासा- भारतीय जवान की मौत के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश जिम्मेदार
17 अक्टूबर को बांग्लादेश की फायरिंग में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी.

मछुआरों के अंतरराष्ट्रीय सीमा में प्रवेश करने से शुरू हुए इस मामले के बाद बीजीबी (BGB) जवानों की तरफ से एके-47 राइफल (AK-47 Rifle) से गोली चलाई गई जिसमें हेड कॉन्सटेबल की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 8:05 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. बांग्लादेश बॉर्डर पर पिछले गुरुवार को हुई फायरिंग को लेकर जांच कर रही है. बीएसएफ के सूत्रों ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि सीमा सुरक्षा बल ने एक जांच में पाया कि बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश की गोलीबारी जिसमें एक भारतीय जवान मारा गया था वह अकारण और अनुचित थी.

बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के एक जवान ने 17 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के अंतर्राष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्र मुर्शिदाबाद में हो रही फ्लैग मीटिंग के दौरान भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवान पर एके-47 राइफल से फायरिंग कर दी थी जिसमें बीएसएफ के हेड कॉन्सटेबल विजय भान सिंह की मौत हो गई थी और एक अन्य जवान राजवीर सिंह घायल हो गया था.

बीजीपी ने की गलती को सही ठहराने की कोशिश
बीएसएफ के सूत्रों ने बुधवार को पीटीआई से  कहा कि बीजीबी की तरफ से हुई फायरिंग अकारण और अनुचित थी. इस हादसे के बाद बीजीबी की ओर से बीएसएफ को कहा गया था कि बीएसएफ के जवान अवैध रूप से बांग्लादेश की सीमा में प्रवेश कर रहे थे. ऐसा प्रतीत होता है कि वह उनकी ओर से की गई अकारण गोलीबारी को सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं.

बांग्लादेश की सफाई गलत
सूत्रों ने जांच रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यह सफाई भी गलत पाई गई क्योंकि बीएसएफ की टीम बीजीबी कर्मियों से सूचना मिलने पर ही वहां गई थी.

बीजीबी ने दो पकड़े गए भारतीय मछुआरों को छोड़कर उन्हें बीएसएफ को फ्लैग मीटिंग के बारे में सूचना देने के लिए कहा था. हेड कॉन्स्टेबल की हत्या के एक हफ्ते बाद घटना की जांच शुरू करने के एक हफ्ते बाद रिपोर्ट आई है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
पाक के विरोध में हुई रैली के बाद PoK में इमरजेंसी लागू, हिरासत में लिए गए नेता

दुनियाभर में मीडिया ने की पाक प्रायोजित आतंकवाद की अनदेखी- भारतीय पत्रकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...