Assembly Banner 2021

भारत के 'वैक्सीन तोहफे' से बांग्लादेश खुश, कहा- PM मोदी ने वादा पूरा किया

पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा (फाइल फोटो)

पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा (फाइल फोटो)

Vaccine for Bangladesh: मोमीन ने कहा, 'भारत (India) ने तोहफे के रूप में 20 लाख वैक्सीन मुहैया कराई थीं और पीएम मोदी गिफ्ट के तौर पर बांग्लादेश के 50 साल पूरे होने और हमारे राष्ट्रपिता की 100वीं जयंती पर 1 लाख 20 हजार वैक्सीन दे रहे हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 1:57 PM IST
  • Share this:
ढाका. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बांग्लादेश (Bangladesh) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इसी बीच मेजबान देश ने वैक्सीन को लेकर भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन (AK Abdul Momen) ने कहा है कि भारत और मोदी ने अपना वादे पर खरे उतरे. खास बात है कि भारत ने बांग्लादेश समेत दुनिया के कई देशों को कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) पहुंचाई थी. इसके अलावा मोदी ने बांग्लादेश को 10 लाख से ज्यादा वैक्सीन देने का वादा किया है. बांग्लादेश सरकार ने भारत का आभार जताया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बांग्लादेशी विदेश मंत्री मोमीन ने कहा, 'पीएम मोदी ने हमें भरोसा दिया था कि अगर भारत वैक्सीन विकसित करता है, तो बांग्लादेश को भी उसी समय पर टीका मिलेगा. उन्होंने अपना वादा याद रखा.' विदेश मंत्री ने कहा, 'उन्होंने लोगों के दिल और दिमाग को जीता है.' इसके अलावा उन्होंने वैक्सीन के नए वादे का भी जिक्र किया है. दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

लाइव अपडेट्स: यहां जानें पीएम नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे की पल-पल की खबर



मोमीन ने कहा, 'भारत ने तोहफे के रूप में 20 लाख वैक्सीन मुहैया कराई थीे और पीएम मोदी ने गिफ्ट के तौर पर बांग्लादेश के 50 साल पूरे होने और हमारे राष्ट्रपिता की 100वीं जयंती पर 1 लाख 20 हजार वैक्सीन दे रहे हैं.' विदेश मंत्री ने जानकारी दी, 'उन्होंने आश्वासन दिया है कि कॉन्ट्रैक्ट तय समय में पूरा हो जाएगा. हम आगे और भी खरीदना चाहेंगे.' इस दौरान बांग्लादेश के मंत्री ने SAARC बैठक का भी मुद्दा उठाया.

इस दौरान मोमीन ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत ने बहुत ही अच्छा काम किया है...15 मार्च 2020 की शुरुआत तक भारतीय प्रधानमंत्री ने सभी SAARC नेताओं को साथ काम करने के लिए बुलाया और मदद के लिए आगे आए. चूंकि कोविड एक वैश्विक मुद्दा है इसलिए हमें आपसी सहयोग से काम करना होगा.' इसी बीच उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा, 'भारतीय पीएम ने नेतृत्व किया और हम उसमें शामिल हो गए.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज