लाइव टीवी

बांग्लादेश में हुआ भीषण ट्रेन हादसा, 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक लोग घायल

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 11:19 AM IST
बांग्लादेश में हुआ भीषण ट्रेन हादसा, 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक लोग घायल
बांग्लादेश में हुआ भीषण ट्रेन हादसा

सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस (Udayan Express) की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर मंगलवार रात करीब साढ़े तीन बजे टक्कर हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) के ब्रह्मनबरिया जिले (Brahmanbaria District) में मंगलवार को दो ट्रेनों के बीच टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. ‘ढाका ट्रिब्यून’ (Dhaka Tribune) ने अपनी रिपोर्ट में ब्रह्मनबरिया के उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के हवाले से कहा कि सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस (Udayan Express) की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर मंगलवार रात करीब साढ़े तीन बजे टक्कर हो गई.

खान ने बताया कि यह टक्कर लोको मास्टर के सिग्नल का पालन नहीं करने की वजह से हुई.

खबर में रेल मंत्रालय के सचिव मोफज्जल हुसैन के हवाले से कहा गया कि घटना की जांच के लिए तीन अलग-अलग जांच समितियों का गठन किया गया है. ‘डेली स्टार’ की खबर के अनुसार उद्यान एक्सप्रेस अखौरा रेलवे जंक्शन पर पटरी बदल रही थी तभी दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हुई. खबर में कहा गया कि मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है.

अखौरा रेलवे स्टेशन (Akhaura Railway Station) के प्रभारी श्यामलाल कांती दास ने बताया कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है. मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि अभी कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हैं. हादसे के कारण ढाका-चटगांव, ढाका-नोआखली और चटगांव-सिलहट पर ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया गया है.

‘डेली स्टार’ ने खबर में कहा कि अखौरा और लक्षम रेलवे जंक्शन से दो राहत ट्रेनें राहत एवं बचाव कार्यों के लिए भेजी गई हैं. दुर्घटना के कारणों का अभी पता नही चल पाया है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : एक ही पटरी पर थी दो ट्रेनें, टक्कर से हवा में उछल गईं बोगियां- CCTV वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर