• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • CAA को सत्य नडेला ने बताया दुखी करने वाला, कहा- 'मैं चाहता हूं भारत आकर करोड़ों डॉलर की कंपनी खोले बांग्लादेशी'

CAA को सत्य नडेला ने बताया दुखी करने वाला, कहा- 'मैं चाहता हूं भारत आकर करोड़ों डॉलर की कंपनी खोले बांग्लादेशी'

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला की फाइल फोटो

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला की फाइल फोटो

जाने-माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा (Historian Ramchandra guha), जिन्हें पिछले महीने CAA का विरोध करने के दौरान गिरफ्तार किया गया था, उन्होंने सत्य नडेला (Satya Nadella) के विचारों की तारीफ की है.

  • Share this:
    कोलकाता. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर चल रही बहस पर अपनी नाराजगी जताते हुए माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला ने कहा है कि वे देश (भारत) में एक बांग्लादेशी अप्रवासी को अगली करोड़ों डॉलर की टेक कंपनी (Next Unicorn) बनाने में मदद करते देखना या इंफोसिस (Infosys) का CEO बनते देखना पसंद करेंगे.

    बज़फीड न्यूज़ के एडीटर-इन-चीफ बेन स्मिथ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सत्य नडेला (Satya Nadella) ने सोमवार को कहा, "मैं समझता हूं जो हुआ वह दुखी करने वाला है... न सिर्फ दुखी करने वाला है... मैं तो चाहूंगा कि बांग्लादेशी अप्रवासी (Bangladeshi Immigrant) जो भारत आता है, वह भारत में अगली करोड़ों डॉलर की सॉफ्टवेयर कंपनी (Next Unicorn) खोले या इंफोसिस का अगला CEO बने."

    बता दें कि IT क्षेत्र में यूनिकॉर्म कंपनी शब्द का प्रयोग उस कंपनी के लिए किया जाता है, जिसकी कुल वैल्यू 1 अरब डॉलर से ज्यादा हो जाती है.



    रामचंद्र गुहा ने किया सत्य नडेला के विचारों का समर्थन
    स्मिथ ने बताया कि सत्य नडेला (Satya Nadella) ने सोमवार सुबह यह बात मैनहट्टन में माइक्रोसॉफ्ट के एक कार्यक्रम में एडिटर्स से बात करते हुए कही.

    इसके कुछ घंटों बाद, जाने-माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा (Historian Ramchandra guha), जिन्हें पिछले महीने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने के लिए तैयार किया गया था, उन्होंने नडेला के विचारों की तारीफ की है. उन्होंने अपने ट्वीट (Tweet) में लिखा है, "मुझे खुशी है कि सत्य नडेला ने वह कहा जो उन्हें कहना चाहिए था. मैं चाहता हूं कि हमारे अपने भी IT सेक्टर के बड़े लोग साहस और बुद्धिमानी के साथ इसे सबसे पहले कहने का साहस दिखाएं. या इसे अभी बोलें."

    यह भी पढ़ें: बढ़ती महंगाई कर सकती है अर्थव्यवस्था की हालत और भी पस्त, इन्होंने दी चेतावनी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज