कोलकाता: बैंक मैनेजर की बनाई फर्जी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट, तीन दिन बाद हो गई मौत

कोलकाता: बैंक मैनेजर की बनाई फर्जी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट, तीन दिन बाद हो गई मौत
कोरोना से बैंक मैनजर की गई जान.

कोलकाता पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी बैंक मैनेजर बिमल सिन्‍हा की पत्‍नी की ओर से दर्ज कराई कई शिकायत के आधार पर की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 8:33 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. देश में कोरोना वायरस संक्रमितों (Coronavirus) और संदिग्‍धों की जांच बड़े स्‍तर पर हो रही है, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग इससे अपनी जेब गरम करने में लगे हैं. ऐसा ही एक मामले कोलकाता में सामने आया है. यहां 57 साल के एक बैंक मैनेजर की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई. आरोप है कि उसकी कोरोना जांच भी करवाई गई थी, लेकिन उन्‍हें फर्जी रिपोर्ट थमा दी गई. इसमें उन्‍हें कोरोना नेगेटिव दिखाया गया, लेकिन बाद गुरुवार को वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए और उनकी मौत हो गई.

कोलकाता पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी बैंक मैनेजर बिमल सिन्‍हा की पत्‍नी की ओर से दर्ज कराई कई शिकायत के आधार पर की गई हैं. अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इस रैकेट वाले लोगों ने किसी और को तो फर्जी रिपोर्ट नहीं दी है.

कोलकाता के एमआर बांगुर अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि बैंक मैनेजर की टेस्‍ट रिपोर्ट पर 9 अंकों का कोड हाथ से लिखा है, जबकि असल में यह कोड 13 नंबरों का होता है. यह फर्जी है. वहीं पुलिस ने कहा कि बिमल सिन्हा बुखार और खांसी और सर्दी से पीड़ित थे. एक परिवार के डॉक्टर ने उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के पास भेजा, जो एक पैथोलॉजिकल लैब चलाता है. यह लैब टेक्‍नीनिशियन की मदद से घरों से ही सैंपल ले लेता था.

पुलिस ने बताया कि परिवार ने लैब में संपर्क किया तो घर पर एक एक्‍जीक्‍यूटिव को सैंपल लेने के लिए भेजा गया. उसने 24 जुलाई को सैंपल लिया और 25 जुलाई को बिमल की बीवी को फोन करके बताया गया कि बिमल की रिपोर्ट नेगेटिव है. इस पर परिवार ने उनसे जांच रिपोर्ट मांगी तो वे आनाकानी करने लगे. हालांकि बाद में उन्‍होंने एक रिपोर्ट भेजी. इसमें हाथ से लिखा हुआ कोड था.



बाद में बिमल की हालत बिगड़ी और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्‍टरों ने उसकी रिपोर्ट पर संदेह जताया. इसके बाद उसकी सरकारी जांच हुई तो वह पॉजिटिव पाया गया. बिमल के बेटे हर्ष सिन्‍हा का कहना है कि उनके पिता की 30 जुलाई को सरकारी अस्‍पताल में मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading