लाइव टीवी

निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों के वकील एपी सिंह को बार काउंसिल ने दिया नोटिस

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 5:04 PM IST
निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों के वकील एपी सिंह को बार काउंसिल ने दिया नोटिस
दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) ने एपी सिंह को बीते दिनों फटकार भी लगाई थी.

वकील एपी सिंह निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में तीन दोषियों के वकील हैं. वह अपने मुवक्किलों को फांसी की सजा से बचाने के लिए हर जुगत लगा रहे हैं. ऐसी ही एक कोशिश के चलते दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने उन्हें बीते दिनों फटकार भी लगाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 5:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बार काउंसिल (Bar Council of Delhi ) ने निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Case) में दोषियों के वकील एपी सिंह (Advocate AP Singh) को नोटिस जारी किया है. बार काउंसिल ने उनसे दो हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है.

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली हाईकोर्ट से जुड़े एक मामले में बार काउंसिल एपी सिंह को यह नोटिस जारी किया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही में दिल्ली बार काउंसिल से सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था. हाईकोर्ट ने सिंह पर 25000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था. सिंह पर आरोप है कि समन के बाद भी वह अदालत में मौजूद नहीं थे.



बता दें उन पर आरोप है कि पवन को नाबालिग साबित करने के लिए जो कागजात पेश किए थे, उन पर सवाल उठ रहे हैं. हाईकोर्ट ने एक ओर जहां पवन की याचिका खारिज कर दी थी, वहीं सिंह पर जुर्माना लगाया था.

हाईकोर्ट ने दोषी के वकील एपी सिंह को याचिकाकर्ता के फर्जी आयु प्रमाण लगाने और अदालत का समय बर्बाद करने के लिए फटकार लगाई थी. कोर्ट ने दिल्ली बार काउंसिल को वकील एपी सिंह से 25 हजार रुपया जुर्माना वसूलने और उनकी खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया था.

यह भी पढ़ें:  निर्भया की मां से बोलीं वरिष्‍ठ वकील इंदिरा जयसिंह, दोषियों को माफ कर दें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 9:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर