बेंगलुरु में मिलिट्री का बड़ा ऑपरेशन, फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज मामले में 3000 से ज्यादा सिम कार्ड जब्त

पुलिस ने सिम कार्ड के साथ 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने बताया कि नौ आरोपियों को अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 109 सिम बॉक्स में 3000 से ज्यादा सिम कॉर्ड्स जब्त किए गए हैं.

  • Share this:
    बेंगलुरु. बेंगलुरु पुलिस ने मिलिट्री इंटेलिजेंस विभाग (Military Intelligence Department) की सूचना पर सिम बॉक्स मामले में सोमवार को बड़ी कार्रवाई की. अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने बताया कि नौ आरोपियों को अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 109 सिम बॉक्स में 3000 से ज्यादा सिम कॉर्ड्स जब्त किए गए हैं.

    कुछ दिनों पहले ही बेंगलुरु में मिलिट्री इंटेलिजेंस और पुलिस ने साथ मिलकर फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया था. इस गैरकानूनी सिम-बॉक्स यानी एक्सचेंज के जरिए आईएसडी कॉल्स को लोकल कॉल्स में तब्दील किया जा रहा था. कहा जा रहा है कि इसके जरिए पश्चिम बंगाल में आर्मी हेल्पलाइन को सस्पीशियस कॉल किए गए थे. इन कॉल्स के जरिए आर्मी कॉन्टिजेंट के मूवमेंट और उनकी लोकेशन को पता करने की कोशिश की जा रही थी.

    यह पूरा ऑपरेशन मिलिट्री इंटेलिजेंस और बेंगलुरु क्राइम ब्रांच के एटीसी द्वारा किया गया, जिसमें दो लोगों को गिरफ्त में लिया गया था. एक जो कि केरल के मलप्पुरम का है जिसकी पहचान इब्राहिम मुल्लाती बिन मोहम्मद कुट्टी के तौर पर हुई है.

    वहीं दूसरा शख्स तमिलनाडु के तिरुपुर का रहने वाला है जिसकी पहचान गौतम विश्वनाथ के तौर पर हुई है. इन दोनों आरोपियों ने बेंगलुरु में छह अलग-अलग जगह 30 गैरकानूनी सिम-बॉक्स तैयार कर रखे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.