कोरोना को लेकर सैन्य बल सतर्क, सामूहिक प्रशिक्षण रोके गए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

कोरोना को लेकर सैन्य बल सतर्क, सामूहिक प्रशिक्षण रोके गए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 507 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 15712 लोग कोरोना संक्रमित हैं. पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षा मंत्री (Defence minister) राजनाथ सिंह ने भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेज़ी से बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताई है. उन्होंने सामाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई हमारे जीवन में सबसे बड़ा अदृश्य युद्ध है. बता दें कि ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश भर में कोरोना वायरस से अब तक 507 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 15712 लोग कोरोना संक्रमित हैं. पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की मौत हुई है. जबकि 1334 लोग कोरोना के शिकार हुए हैं.

'भारत युद्ध स्तर पर कोरोना से कर रहा है मुकाबला'
राजनाथ सिंह ने साथ ही कहा कि भारत युद्ध स्तर पर कोविड-19 संकट से निपट रहा है. इसके लिए सभी सरकारी एजेंसियां करीबी समन्वय के साथ काम कर रही हैं. उन्होंने बताया कि संचार तंत्र, आपूर्ति शृंखला प्रबंधन (सप्लाई चेन मैनेजमेंट), चिकित्सा सहयोग और इंजीनियरिंग में सशस्त्र बलों की विशेषज्ञता का इस्तेमाल किया जा रहा है.

सेना भी सतर्क
वहीं सैन्य बलों में कोरोना संक्रमण के मामलों पर राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी सैन्यकर्मियों को रोजाना अपनी कॉन्टैक्ट डायरी मेनटेन करने के निर्देश दिए गए हैं. सभी तरह के सामूहिक प्रशिक्षण कार्यक्रम रोक दिए गए हैं. इसके अलावा युद्ध पोत और पनडुब्बियां, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल है, वहां अन्य सभी तरह की सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस INS आंग्रे पर 20 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. INS आंग्रे महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के तट पर मौजूद है.



ये भी पढ़ें:

सब्जी बेचने वाला निकला COVID-19 पॉजिटिव, 2000 लोग होम क्वारंटाइन

पाक से आए हिंदू डॉक्टरों की अपील- हमें भी कोरोना के मरीजों के इलाज का मौका दें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज