लाइव टीवी

सेना की वर्दी का अगर आप करते हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान

Sandeep Bol | News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 8:27 AM IST
सेना की वर्दी का अगर आप करते हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान
एडवर्टाइजमेंट स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन

Advertising Standards Council of India द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन में अब सेना की वर्दी (Army Uniform) पर किसी भी विज्ञापन (Advertisement) को जारी करने से पहले सेना से लेनी होगी इजाजत.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 8:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विज्ञापनों (Advertisement) में आप अगर सेना की वर्दी (Army Uniform)  का इस्तेमाल कर रहे हैं तो हो जाएं सावधन. अब सेना की इजाजत के बगैर विज्ञापनों में सेना की वर्दी का इस्तेमाल आप नहीं कर सकते. एडवर्टाइजमेंट स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (Advertising Standards Council of India) द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन में अब सेना की वर्दी पर किसी भी विज्ञापन को जारी करने से पहले सेना से लेनी होगी इजाजत.

ASCI ने सेना के एतराज पर जारी की है नई एडवाएजरी. इसी साल जून-जुलाई में सेना को कई विशिष्ठ लोगों ने पान मासाले और सौंदर्य क्रीम के विज्ञापन में एक्टरों द्वारा सेना की यूनिफ़ॉर्म के इस्तेमाल को लेकर किया गया था एतराज.

सेना का कहना है की इस तरह के विज्ञापनों के चलते सेना की छवि पर नाकारात्म असर पड़ता है. इससे निगेटिव प्रचार तो होता ही है और साथ में युवाओं पर भी बुरा असर पड़ सकता है. सेना ने इस एतराज को ASCI के सामने रखा था. इसके बाद ASCI ने नई एडवाइजरी जारी की है.

ये भी पढ़ें: 

Delhi Police Protest: जो पुलिसकर्मी दोपहर को कमिश्नर के कहने पर भी नहीं माने, वह शाम को कैसे मान गए?

प्रदूषण पर किसने कहा कि 'अब सबकुछ भगवान भरोसे'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 6:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...