Assembly Banner 2021

हो जाएं सावधान: उल्‍टी, बेचैनी और पेट दर्द कोरोना के नए स्‍ट्रेन के हैं लक्षण

उल्‍टी, बेचैनी और पेट दर्द कोरोनावायरस के नए स्‍ट्रेन के हैं लक्षण (कॉन्सेप्ट इमेज)

उल्‍टी, बेचैनी और पेट दर्द कोरोनावायरस के नए स्‍ट्रेन के हैं लक्षण (कॉन्सेप्ट इमेज)

देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 53,476 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 251 लोगों की मौत हुई है. कोरोना (Corona) के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 17 लाख 87 हजार 534 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 3:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना (Corona) के नए स्‍ट्रेन (strain) के मरीज तेजी से बढ़ने लगे हैं. कोरोना के नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगी है. कोरोना का नया संक्रमण सीधे गले, फेफड़े और दिमाग पर असर कर रहा है, जिसके कारण मरीज में उल्‍टी, बेचैनी और पेट दर्द और डायरिया जैसी शिकायत देखने को मिल रही है.

दिल्‍ली के दो सरकारी अस्‍पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों में पेट में दर्द, उल्‍टी और डायरिया जैसे लक्षण देखे जा रहे हैं. कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्‍टरों का कहना है कि कोरोना के नए स्‍ट्रेन ने मरीजों में अलग तरीके से हमला करना शुरू कर दिया है. दिल्ली में कोरोना के करीब 6.50 लाख मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अधिकतर मरीजों में बुखार, सांस लेने में दिक्कत, सूखी खांसी जैसे लक्षण दिखे हैं.

पहले ही तरह ही मरीजों में महक न आना और खाने का स्‍वाद न महसूस कर पाना भी कोरोना के नए स्‍ट्रेन के लक्षण हैं. राजीव गांधी सुपरस्पेशयलिटी अस्पताल के डॉक्‍टरों के मुताबिक मरीजों में पेट दर्द और बेचैनी की शिकायत देखी गई है. इनमें से अधिकतर मरीज गंभीर हालत वाले हैं. साथ ही पुरानी बीमारी से भी पीड़ित हैं.
इसे भी पढ़ें :- COVID-19 in India: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 53476 नए मरीज, एक्टिव केस 4 लाख के करीब



देश में 5 महीने बाद कोरोना केस 50 हजार के पार
बता दें कि देशभर में पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 53,476 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 251 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 17 लाख 87 हजार 534 हो गई है. देश में अब तक 1 करोड़ 12 लाख 31 हजार 650 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 3 लाख 95 हजार 192 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 60 हजार 692 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज