लाइव टीवी

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ का बनें हिस्सा: पीएम मोदी

भाषा
Updated: March 22, 2020, 8:53 AM IST
कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ का बनें हिस्सा: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने लोगों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की

पीएम मोदी ने कहा कि जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) शुरू हो रहा है. मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और इसे सफल बनाएं.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए लोगों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का अनुरोध किया है. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने के तहत रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ (Janata Curfew) का प्रस्ताव रखा था.

प्रधानमंत्री ने टि्वटर पर लिखा, 'जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है. मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं. हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा.' उन्होंने कहा कि अब लिए गए कदम आने वाले वक्त में मदद करेंगे. 'घर में रहे और स्वस्थ रहे.'



मोदी ने गुरुवार को देश के नाम संबोधन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 'संयम और संकल्प' का आह्वान करते हुए देशवासियों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने को कहा था. उन्होंने टीवी पर प्रसारित करीब 30 मिनट के संबोधन में कोरोना वायरस के खतरे पर जोर देते हुए लोगों से घरों के भीतर रहने और जितना संभव हो सके उतना घर से काम करने के लिए कहा था. उन्होंने कहा था कि दुनिया ने इतना गंभीर संकट पहले कभी नहीं देखा.

ये भी पढ़ें: 'जनता कर्फ्यू' से पहले राज्यवर्धन ने शेयर किया वीडियो, जनता से कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 8:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर