VIDEO: अटारी-वाघा बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस का जश्न, BSF जवानों ने गाए देशभक्ति गाने

VIDEO: अटारी-वाघा बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस का जश्न, BSF जवानों ने गाए देशभक्ति गाने
फोटो साभारः ANI

Beating retreat ceremony Attari-Wagah border: स्वतंत्रता दिवस पर हर साल पंजाब के वाघा-अटारी बॉर्डर पर बीटिंग द रीट्रीट समारोह का आयोजन किया जाता है. जिसमें भारत और पाकिस्तान के जवान एक दूसरे की आंखों में डाले आमने-सामने होते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 8:36 PM IST
  • Share this:
अटारी (पंजाब). स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) की पूर्व संध्या पर अटारी-वाघा बॉर्डर (Attari-Wagah border) पर भारतीय सुरक्षा बलों (Indian security forces) ने जश्न मनाया. इस दौरान 'बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी' भी आयोजित की गई. हालांकि इस बार स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हर साल की तरह अटारी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद नहीं थे. कोरोना महामारी के कारण स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कुछ ही लोगों को शामिल होने की परमिशन है ऐसे में बीटिंग रिट्रीट सैरेमनी के दौरान भी कुछ ही लोग नजर आए. बीटिंग रिट्रीट सैरेमनी में बीएसएफ के जवानों ने अपनी शक्ति और जौहर का दम दिखाया.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अटारी बॉर्डर पर भारतीय सेना के जवानों ने देशभक्ति गाने भी गाए. म्यूजिकल शाम में सेना के जवानों ने तेरी मिट्टी में मिल जवां जैसे गानों पर परफॉर्मेंस दी. आप भी देखिए VIDEO...
बाघा-अटारी बॉर्डर पर भारतीय सेना के साथ-साथ पाकिस्तान की सेना भी अपना प्रदर्शन किया. देखिए ये VIDEO...
बता दें कि स्वतंत्रता दिवस पर हर साल पंजाब के वाघा-अटारी बॉर्डर पर बीटिंग द रीट्रीट समारोह का आयोजन किया जाता है. जिसमें भारत और पाकिस्तान के जवान एक दूसरे की आंखों में डाले आमने-सामने होते हैं. समारोह में दोनों देश अपने शौर्य का प्रदर्शन करते हैं. इस साल भी बीटिंग द रीट्रीट समारोह पर आजादी की सालग‍ि‍रह पर भारतीय जवानों ने दिखाया अपना दम.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज